मौसम अलर्ट: उत्तराखंड में रविवार को भी इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, हरिद्वार-ऋषिकेश में गंगा खतरे के निशान ये ऊपर, पहाड़ों में कहीं भूस्खलन कहीं हाइवे कटा

TheNewsAdda

देहरादून: पिछले दो-तीन दिनों की बारिश ने राज्य के हालात बिगाड़ दिए हैं। लगातार बारिश का नतीजा ये है कि प्रदेश की ज़्यादातर नदियाँ उफान पर हैं और इसके चलते ऋषिकेश और हरिद्वार जैसे क्षेत्रों में गंगा नदी के किनारे वाले क्षेत्रों में बाढ़ के हालात बनते जा रहे हैं।
कई पहाड़ी जिलों में बारिश अभी भी थमने का नाम नहीं ले रही है। खास बात ये है कि रविवार को भी कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। जबकि कई जगह गर्जना, आकाशीय बिजली चमकने के साथ तेज बौछारें गिरने का अनुमान है।
मौसम विभाग की तरफ से जारी अपडेट के अनुसार रविवार को भी राज्य में कई जगह भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। देहरादून, पौड़ी, टिहरी, पिथौरागढ़, चंपावत और नैनीताल जिले के कई स्थानों पर भारी बारिश का अलर्ट दिया गया है।
लगातार बारिश से तापमान में भी कमी आएगी। देहरादून में बादल छाए रहने का अंदेशा है और दिनभर में दो से तीन दौर की बारिश हो सकती है। देहरादून के तापमान में सात डिग्री तक गिरावट दर्ज हो सकती है।

हरिद्वार खतरे के निशान से ऊपर बह रही जिससे ऋषिकेश और हरिद्वार क्षेत्रों से लेकर यूपी के कानपुर तक अलर्ट जारी किया गया है। डूब क्षेत्र खाली करा लिए गए है और लोगों से प्रशासन अपील कर रहा है कि अलर्ट रहें। देवप्रयाग में भी गंगा खतरे ते निशान से ऊपर बह रही है।
यमुनोत्री हाइवे धरासू बैंड के पास बंद है। जबकि ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग कई जगहों पर बंद है। जोशीमठ में विष्णुप्रयाग के पास भू-धंसाव से सड़क ध्वस्त हो गई है। चारधाम ऑलवेदर रोड मॉनसून की पहली बरसात में कई जगह से डैमेज हो गया है।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!