आसमान से बरस रही आफ़त: अगले तीन दिन तक भारी बारिश की चेतावनी, Yellow Alert जारी, कहीं पुल टूट रहे कहीं भूस्खलन से रास्ते बंद

TheNewsAdda

भारी बारिश के कारण ऋषिकेश गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग-94 पर भिन्नु-जंगलैत के बीच 30-35 मीटर सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त

देहरादून: उत्तराखंड में आसमान से आफत की बारिश अगले तीन दिन और जारी रहेगी। देहरादून स्थित मौसम विज्ञान केन्द्र ने अगले तीन दिन भारी बारिश जारी रहने की चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने नैनीताल, पिथौरागढ़, चंपावत, बागेश्वर में अगले चौबीस घंटे में तेज बौछारों के साथ भारी बारिश का Yellow Alert जारी किया है। जबकि रविवार को नैनीताल, पिथौरागढ़, चंपावत और बागेश्वर में अनेक स्थानों पर भारी बारिश का Yellow Alert जारी किया गया है। इसी तरह 30 और 31 अगस्त को राज्य के कई हिस्सों में बारिश के आसार हैं। एक और दो सितंबर को भी बारिश का दौर जारी रहने के आसार हैं।
मौसम केन्द्र निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार अगले दो दिन राज्य के कई जिलों में भारी बारिश का दौर जारी रहेगा और इसे लेकर Yellow Alert रहेगा।
अगले 24 घंटे में देहरादून जिले में भी भारी बारिश के आसार बने हुए हैं।

https://youtu.be/tFWCOHNMkKU
ऋषिकेश में पानी के वेग के कारण कटाव होने से रानीपोखरी में जाखन नदी में बना 57 साल पुराना मोटरपुल का हिस्सा दो स्थानों पर बह गया। देहरादून की ओर से आ रही एक कार, दो लोडर और एक बाइक पुल के टूटे हिस्से के साथ सीधे नदी में पहुंच गए। मोटरपुल का हिस्सा ढहने से गढ़वाल का राजधानी देेहरादून से संपर्क कट गया। प्रशासन ने वाहनों को नेपाली फार्म होकर देहरादून भेजा। 


TheNewsAdda
error: Content is protected !!