न्यूज़ 360

REALITY CHECK…जब खास से आम होकर रोडवेज बस में चढ़ गए सीएम धामी, यात्रियों से पूछ लिया: कैसी सुविधाएं मिल रही? ख़ामियों पर अफसरोें के कसे पेंच, कई और विभागों में अजगर बने अफसर कब तक बचे रहेंगे, छापा वहां कब!

Share now

देहरादून: गुरुवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खास से आम होकर रोडवेज बस में बैठे यात्रियों से जा मिले। औचक निरीक्षण के तहत आईएसबीटी देहरादून पहुँचे युवा सीएम ने साधारण बस से लेकर वॉल्वो बस में चढ़कर अपने गन्तव्य के लिए जा रहे यात्रियों से बातचीत की और आईएसबीटी और रोडवेज बसों में दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। एकबारगी अपने बीच सूबे के मुखिया को पाकर दंग रह गए यात्रियों ने भी बातचीत होने लगी तो खुलकर अपनी बात रखी।


इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने आईएसबीटी में यात्रियों के बैठने, पेयजल, स्वच्छता, शौचालय की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने परिवहन निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि यात्रियों की सुविधा के लिहाज से सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त रखी जाए। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि एक हफ्ते के भीतर यात्रियों को बैठने के लिए बेंच की पूरी व्यवस्था की जाए। यह सुनिश्चित हो कि पेयजल आपूर्ति बाधित न हो। शौचालय में स्वच्छता का विशेष ध्यान दिया जाए।


इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड परिवहन निगम के काउंटर का निरीक्षण भी किया और निर्देश दिए कि यात्रियों की सुविधा के दृष्टिगत सभी जानकारियां बाहर लगे बोर्ड पर चस्पां की जाएँ। बुजुर्गों को आवागमन के लिए कोई दिक्कत न हो, इसके लिए काउंटर पर उनकी सहायता के लिए अलग से व्यवस्था की जाए।


जाहिर है मुख्यमंत्री धामी के आईएसबीटी देहरादून पर छापेमारी से एक मैसेज जहां आम लोगों में गया वहीं अफसरों में भी पब्लिक डिलिंग की सुविधाओं पर संजीदा रहने का संदेश गया है। लेकिन अभी और कई ऐसे विभागोें में युवा मुख्यमंत्री का पहुँचना शेष है, जहां अफसर न सिर्फ अजगर की तरह आकार लिए विराजमान हैं बल्कि करप्शन की अमरबेल भी पाल-पोस रहे हैं।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!