आज कांवड़ यात्रा पर दिख जाएगा सीएम धामी का दम: यूपी CM योगी से बातचीत के बाद यू टर्न की तैयारी, सीएम धामी पलटेंगे तीरथ सरकार का कांवड़ यात्रा रद्द करने का फैसला!

TheNewsAdda

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कांवड़ यात्रा पर अधिकारियों के साथ बैठक कर मंथन करेंगे कि क्या कांवड़ यात्रा कराना संभव होगा। दरअसल यूपीए सीएम योगी आदित्यनाथ कांवड़ यात्रा के पक्ष में हैं और यूपी सरकार शिवभक्तों को हर बार की तरह दिक़्क़तें न हों इस दिशा में तैयारी कर रही है। जबकि उत्तराखंड सरकार ने चारधाम यात्रा और सावन में होने वाली कांवड़ यात्रा पर फिलहाल रोक लगाई हुई है।

तीरथ सरकार ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए पिछले साल की तरह इस साल भी कांवड़ यात्रा पर रोक का फैसला किया था। कैबिनेट ने कांवड़ यात्रा न कराने का फैसला लिया था जिसे लेकर एक जुलाई को शासनादेश भी जारी कर दिया गया था। लेकिन इस बीच तीरथ नए सीएम के तौर पर पुष्कर सिंह धामी की ताजपोशी हो गई और दो दिन पहले यूपी सीएम योगी की उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से फ़ोन पर वार्ता हुई जिसमें कांवड़ यात्रा पर भी चर्चा हुई है। सूत्रों ने खुलासा किया है कि यूपी सीएम योगी चाहते हैं कि कांवड यात्रा निर्विघ्न रूप से संपन्न होनी चाहिए और यूपी से हरिद्वार गंगाजल लेने आने वाले शिवभक्तों को न रोका जाए। यूपी के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल के अनुसार जलाभिषेक के लिए उत्तराखंड और बिहार जाने वाले भक्तों को दिक़्क़त न हो इसे लेकर दोनों राज्यों से बातचीत चल रही है।

यूपी सीएम योगी से फ़ोन पर हुई बातचीत का असर है कि उत्तराखंड सरकार अपने 30 जून को लिए गए फैसले पर पलटी मारने को तैयार होती दिख रही है। ऐसे में अगर धामी सरकार एक जुलाई को जारी शासनादेश से पलटी मारती है तसवाल उठेगा कि 8-9 दिन पहले तीरथ कैबिनेट 3 करोड़ से ज्यादा कांवड़ियों के आने से कोरोना संक्रमण का खतरा मानते हुए कांवड़ यात्रा पर ब्रेक लगाती है। ऐसे अब चंद दिनों में हालात कैसे सुधर गए कि सरकार ने अपने स्टैंड पर यू टर्न ले लिया। या फिर जैसे तीरथ आते ही त्रिवेंद्र राज के फ़ैसले पलटने लगे थे उसी तर्ज पर मुख्यमंत्री धामी भी चल पड़े हैं। एक सवाल ये भी कि क्या सीएम योगी का इशारा होने के बाद धामी सरकार कांवड़ यात्रा पर पुनर्विचार को मजबूर हुई। वैसे चारधाम पर हाईकोर्ट से सुप्रीम कोर्ट घूम रही सरकार क्या कोविड की तीसरी लहर की चेतावनी के बावजूद यूपी के प्रेशर में सरेंडर करेगी!


TheNewsAdda
error: Content is protected !!