Agnipath Scheme पर बवाल निशाने पर भाजपा नेता: बिहार डिप्टी CM सहित 12 नेताओं की बढ़ाई गई सुरक्षा, 369 ट्रेनें रद्द, अग्नि वीरों पर घोषणाओं की बारिश, पर नहीं बुझ रही ‘अग्नि’

TheNewsAdda

Agnipath Scheme: मोदी सरकार की अग्निपथ योजना का सबसे ज्यादा विरोध NDA शासित राज्य बिहार में ही हो रहा है। बेतिया में बिहार डिप्टी CM रेणु देवी के घर पर हमला हो गया। इस बीच सरकार ने डिप्टी CM रेणु देवी सहित बिहार भाजपा के एक दर्जन नेताओ की सुरक्षा कड़ी कर दी है। गृह मंत्रालय के निर्देश पर भाजपा नेताओं को Y कटैगरी की सुरक्षा देने का फैसला लिया है जिसके तहत बिहार पुलिस के अलावा केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल-CRPF के जवान तैनात किए गए हैं। 

 हमले की आशंका में इन नेताओं की सुरक्षा बढ़ाई गई

डिप्टी CM रेणु देवी, दरभंगा सांसद गोपाल ठाकुर, सांसद प्रदीप सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, विधायक हरिभूषण ठाकुर, विधायक संजय सरावगी, सीएन गुप्ता, विधायक संजीव चौरसिया, विधायक विजय खेमका, विधान पार्षद अशोक अग्रवाल, विधान पार्षद संजय जायसवाल सहित कई नेताओं की सुरक्षा बढ़ा दी है। 

दरसअल बिहार भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल के प्रदेश में अग्निपथ योजना के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाते हुए साजिश के तहत भाजपा को टारगेट करने का आरोप लगाया था जिसके बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए। 

अग्निपथ योजना को लेकर बिगड़ते हालात के मद्देनजर केंद्र सरकार ने अग्निवीरों को 10 फीसदी आरक्षण देने का बड़ा ऐलान कर दिया है। रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि उनके मंत्रालय के तहत होने वाली भर्तियों में अग्निवीरों को 10 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा। दरअसल  चार साल के कॉन्ट्रैक्ट पर सेना में भर्ती की अग्निपथ योजना के खिलाफ देशभर जगह जगह युवाओं में उबाल दिख रहा है और कई जगह हिंसक स्वरूप भी यह विरोध प्रदर्शन ले चुका है। विरोध प्रदर्शन को काबू करने के लिए अब तक मोदी सरकार कई अहम घोषणाएं कर चुकी लेकिन विरोध प्रदर्शन की अग्नि शांत होते नहीं दिख रही है। 

विरोध प्रदर्शनों को काबू करने को मोदी सरकार ने अब तक क्या क्या बड़ी घोषणाएं की? 

  • रिटायरमेंट के बाद अग्निवीरों को कामकाज शुरू करने के लिए मिलेगा सस्ता लोन
  • गृह मंत्रालय ने किया एलान विभाग की नौकरियों में 10 फीसदी आरक्षण
  • गृह मंत्रालय ने ये भी एलान किया कि असम राइफल्स और CAPF में भर्ती में 10 फीसदी आरक्षण
  • पहले बैच के अग्निवीरों को अधिकतम पांच साल की छूट। इसके बाद 3 साल की छूट
  • इससे पहले इस वर्ष अग्निपथ योजना की भर्ती प्रक्रिया में कोरोना के कारण 2साल की ऊपरी आयु सीमा की छूट

TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

05 Jan 2022 4.37 pm

TheNewsAddaदेहरादून: कोरोना…

31 Aug 2022 4.32 pm

TheNewsAdda विधानसभा में…

31 Dec 2021 7.56 am

TheNewsAdda उत्तराखंड…

error: Content is protected !!