न्यूज़ 360

22 बैटल: मंगल को देवभूमि दंगल में केजरीवाल खेलेंगे कौनसा दांव, पहाड़ पॉलिटिक्स में सबसे बड़ा हल्ला इसी पर

Share now

देहरादून: Uttarakhand Assembly Election 2022 जुलाई में 300 यूनिट फ्री बिजली की गारंटी देकर सत्ताधारी बीजेपी और मुख्य विपक्षी कांग्रेस को सियासी करंट लगा चुके AAP नेता और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल मंगलवार को फिर दस्तक दे रहे हैं। जैसे ही केजरीवाल ने ट्विट कर ऐलान किया कि वे 17 अगस्त को देहरादून पहुंच रहे हैं, पहाड़ पॉलिटिक्स में हल्ला इसी पर मच गया कि आखिर इस बार कौनसा धमाका होने वाला है।
दरअसल, 2022 बैटल को लेकर भाजपा-कांग्रेस सहित सभी राजनीतिक दल कसरत में जुट गए हैं। आम आदमी पार्टी भी राज्य में पैठ बनाने को लेकर ताकत झोंक रही है। इसी के तहत एक बार फिर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड का रुख करेंगे। केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया कि वे कल यानी 17 अगस्त को उत्तराखंड पहुंचेंगे।

दरअसल जुलाई के शुरू में केजरीवाल ने 300 यूनिट फ्री बिजली का धमाका किया था। इस बार माना जा रहा है कि केजरीवाल कर्नल अजय कोठियाल को आधिकारिक तौर पर AAP का मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित कर सकते हैं। पार्टी सूत्रों ने The News Adda को बताया है कि कर्नल को लेकर टेलिफ़ोन कॉल और दूसरे माध्यमों से पूरा सर्वे कार्य हो चुका है। इसी के साथ केजरीवाल जॉब्स, शिक्षा, स्वास्थ्य, पानी और बेटियों-महिलाओं को लेकर बड़ा धमाका कर सकते हैं। मंगलवार को केजरीवाल मेगा रोड शो के ज़रिए कार्यकर्ताओं में नया जोश भी भरेंगे।

उन्होंने आगे लिखा, आम आदमी पार्टी कल एक बेहद महत्वपूर्ण घोषणा करने जा रही है। उत्तराखंड की प्रगति और विकास के लिए ये घोषणा एक मील का पत्थर साबित होगी। इसके बाद देहरादून में रोड शो भी किया जाएगा। आपको बता दें कि जुलाई में भी केजरीवाल यहां पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने मुफ्त बिजली का पासा फेंका था।

केजरीवाल ने उत्तराखंड में आप की सरकार बनने पर हर परिवार को 300 यूनिट मुफ्त बिजली का वादा किया। उन्होंने कहा था कि बिजली के पुराने बिल माफ किए जाएंगे, किसानों को मुफ्त बिजली दी जाएगी और चौबीसों घंटे बिजली आपूर्ति होगी। उस वक्त उत्तराखंड में सत्ता में भाजपा और मुख्य विपक्ष कांग्रेस ने केजरीवाल के मुफ्त बिजली के वादे को चुनावी शोशा करार दिया। अब एक बार फिर केजरीवाल अहम घोषणाएं करने जा रहे हैं। ऐसे में सभी की नजरें इस बात पर टिकी रहेंगी कि आखिर इस बार वो क्या लेकर आए हैं।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!