आर्य पिता-पुत्र पर हमले के बाद कांग्रेसियों मेँ उबाल: प्रभारी देवेन्द्र यादव का धामी सरकार पर हमला, कहा- पीएम के दौरे के दिन भाजपा प्रायोजित हमला, निंदनीय, सरकार क़ानून व्यवस्था के मोर्चे पर फेल, सीएम आवास के बाहर देंगे धरना

TheNewsAdda

यशपाल आर्य एवं संजीव आर्य जी पर हुआ हमला दर्शाता है कि कानून व्यवस्था को काबू करना भाजपा के बस में नहीं: देवेंद्र यादव

यशपाल आर्य एवं संजीव आर्य पर हुए हमले के विरोध में 05 दिसंबर को उत्तराखंड कांग्रेस के नेता देंगे मुख्यमंत्री आवास के बाहर धरना

प्रदेश में प्रधानमंत्री का दौरा हो और एक तरफ प्रायोजित तरीके से भाजपा के इशारे पर पूर्व मंत्री एंव विधायक पर हमला करवाया जाना निंदनीय है।

दिल्ली/देहरादून: शनिवार को कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत करने जा रहे पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल आर्य और उनके पुत्र व नैनीताल के निवर्तमान विधायक संजीव आर्य के क़ाफ़िले पर पूर्व जिला पंचायत सदस्य कुलविंदर सिंह किंदा और उनके समर्थकों ने हमला बोल दिया। इसके बाद आर्य पिता-पुत्र ने समर्थकों के साथ कोतवाली में धरना दिया जिसके बाद कुलविंदर किंदा और उनके 12 समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। लेकिन अब कांग्रेस ने इसे क़ानून व्यवस्था के मोर्चे पर धामी सरकार का फेल्योर और भाजपा प्रायोजित जानलेवा हमला करार देते हुए रविवार को मुख्यमंत्री आवास पर धरने का ऐलान कर दिया है।

उत्तराखंड कांग्रेस प्रभारी और CWC मेंबर देवेंद्र यादव ने आरोप लगाया है कि बाजपुर में पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य और उनके पुत्र संजीव आर्य पर हुआ हमला भाजपा के असली चाल, चरित्र और आचरण को दर्शाता है। यादव ने कहा है कि इस हमले की कांग्रेस कड़ी निंदा करती है और प्रशासन से अपील करती है कि इसकी निष्पक्ष जांच कर हमला करने वालों को सज़ा दी जाए।
कांग्रेस प्रभारी ने कहा है कि ध्रुवीकरण और अवसरवाद की राजनीति करने वाली भाजपा को जब हार का डर सताने लगा है तो भाजपा अराजकता का सहारा ले रही है। उत्तराखंड में इस प्रकार का राजनीतिक और सामाजिक वातावरण नहीं है और यहां के लोग शांतिपूर्ण तरीके से जीवन जीते हैं। अराजकता और भीड़ की राजनीति, भाजपा की प्रवृत्ति है।

यादव ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा जनता के हितों के लिए कार्य किया है। जनता ने भाजपा के झूठे वादों को नकार दिया है और भाजपा शासन में बढ़ी हुई महंगाई, बेरोजगारी के बाद जनता में रोष है। इसके बाद हार के भय से भाजपा नेताओं ने यह निंदनीय कदम उठाया है।

कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक संजीव आर्य ने कहा है कि पुलिस की मौजूदगी में 20 लोगों के साथ भाजपा समर्थकों ने लाठी-डंडों से हमला किया। संजीव आर्य ने यह भी बताया कि उनकी और उनके पिता की हत्या करने की कोशिश की गई।

उत्तराखंड की जनता इस प्रकार के अतिवादी और कुंठित मानसिकता को नकारती है और उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी इस घटना की कठोर शब्दों में निंदा करती है।

सभी कांग्रेस के साथियों के साथ कल देहरादून में मुख्यमंत्री आवास के बाहर धरना प्रदर्शन में रहूंगा शामिल। कांग्रेस पार्टी यशपाल जी के साथ है और उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सभी साथी कल मुख्यमंत्री आवास के बाहर धरना प्रदर्शन कर इस घटना का विरोध करेंगे। पार्टी का हर एक कार्यकर्ता एंव जनता ऐसी तानाशाही के खिलाफ मुख्यमंत्री आवास के बाहर धरना प्रदर्शन में शामिल होगी।

देवेन्द्र यादव, कांग्रेस प्रदेश प्रभारी

TheNewsAdda
error: Content is protected !!