न्यूज़ 360

पौड़ी जिले में एक भी ब्राह्मण को टिकट न देने की तोहमत से बचने को भाजपा ने ऋतु खंडूरी को कोटद्रार में पिता की हार का बदला लेने को झोंका, ठुकराल को पार्टी नेताओं-सीएम धामी को अपशब्द कहना पड़ा भारी, किशोर कल पालाबदल कर पाएंगे टिहरी का टिकट, डोईवाला पर टीएसआर का अब ये नया दांव

Share now
  • भाजपा ने दूसरी लिस्ट में तीन विधायकों के काटे टिकट
  • राजकुमार ठुकराल, नवीन दुम्का और देशराज कर्णवाल बेटिकट
  • जनरल खंडूरी की हार का बदला लेने को बेटी ऋतु को कोटद्रार का टिकट

देहरादून: भाजपा ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर 9 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है। पार्टी ने तीन विधायकों को बेटिकट कर दिया है जबकि यमकेश्वर विधायक ऋतु खंडूरी भूषण को कोटद्वार से टिकट दे दिया है। दरअसल भाजपा ने पौड़ी जिले की पांच सीटों पर नाम तय कर दिए थे लेकिन एक भी ब्राह्मण चेहरे को टिकट न देने से पार्टी फंसती दिख रही थी। लिहाजा अब ऋतु खंडूरी को कोटद्रार का टिकट देकर सामाजिक संतुलन साधने की कोशिश की गई है।कोटद्वार वह सीट है जहां 2012 में ‘खंडूरी है जरूरी’ नारे के बावजूद सिटिंग सीएम रहते जनरल बीसी खंडूरी सुरेन्द्र सिंह नेगी के हाथों करारी शिकस्त खा गए थे। अब ऋतु खंडूरी अपने पिता की हार का बदला लेने के लिए सुरेन्द्र सिंह नेगी से मुकाबला करने उतरेंगी। सवाल है कि जिस तरह के समीकरण कोटद्वार सीट के हैं उस लिहाज से कहीं पार्टी ने ऋतु खंडूरी को एक कठिन मुकाबले में फंसा तो नहीं दिया है।

भाजपा ने केदारनाथ से एक बार फिर शैला रानी रावत पर भरोसा जताकर टिकट दिया है। माना जा रहा है कि शैला को टिकट दिलाने में पूर्व सीएम विजय बहुगुणा की भूमिका भी रही है क्योंकि इस सीट से आशा नौटियाल भी दावेदारी कर रही थी।

पार्टी ने झबरेड़ा सुरक्षित सीट से अपने सिटिंग विधायक देशराज कर्णवाल का टिकट काटकर आज ही पार्टी में आए राजपाल सिंह को टिकट थमा दिया है। जबकि पिरानकलियार से मुनीश सैनी को टिकट दिया गया है और कोटट्वार से ऋतु खंडूरी भूषण को टिकट देकर चौंकाया है।
रानीखेत से प्रमोद नैनवाल और जागेश्वर से मोहन सिंह मेहरा को टिकट देकर कांग्रेस विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल की घेराबंदी कर दी है।
वहीं पार्टी ने लालकुआं से अपने सिटिंग विधायक नवीन दुम्का का टिकट काटकर मोहन सिंह बिष्ट को टिकट दे दिया है।
हल्द्वानी से जोगेंद्रपाल सिंह रौतेला को फिर मौका दिया है जहकि रुद्रपुर से सिटिंग विधायक राजकुमार ठुकराल का टिकट काटकर ज़िलाध्यक्ष शिव अरोड़ा को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

भाजपा ने अब तक 68 सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए हैं। सिर्फ टिहरी और डोईवाला सीट होल्ड पर रखी गई हैं। माना जा रहा है कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय गुरुवार को भाजपा ज्वाइन करेंगे और सिटिंग विधायक धन सिंह नेगी का टिकट काटकर उनको टिकट दिया जाएगा। जबकि डोईवाला पर नये सिरे से पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दावेदारी की है। आज उनके समर्थकों ने नेताओं से मुलाकात कर टीएसआर को टिकट देने की मांग की है।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!