न्यूज़ 360

हरिद्वार में हैलीपैड के लिए BHEL की चार एकड़ भूमि मुफ्त मिलेगी, रेंजर्स कॉलेज ग्राउन्ड राज्य सरकार को हस्तांतरित करने और लालढांग-चिल्लरखाल मार्ग के लिए NBWL मंजूरी पर सीएम ने जावड़ेकर को कहा, थैंक्यू!

Share now

दिल्ली: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने नई दिल्ली में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण, पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन, भारी उद्योग और सार्वजनिक उद्यम मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने रेंजर्स कॉलेज ग्राउन्ड राज्य सरकार को हस्तांतरित करने और लालढांग-चिल्लरखाल मार्ग के सुदृढीकरण हेतु NBWL द्वारा सहमति प्रदान किये जाने व परियोजना की स्वीकृति देने के लिए केंद्रीय मंत्री को धन्यवाद दिया। लालढांग-चिल्लरखाल मार्ग के सुदृढीकरण हेतु वन भूमि हस्तान्तरण से छूट प्रदान करने का भी अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड के ग्राम विकास विभाग से संबंधित प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत विभिन्न मोटरमार्गों की एनबीडब्ल्यूएल पर्यावरण वन एवं जलवायु मंत्रालय से स्वीकृति की जानी है। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री से इनकी स्वीकृति के लिए आवश्यक कार्यवाही करने का अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री से हरिद्वार में हैलीपैड बनाने के लिए बीएचईएल की चिन्हित भूमि 20 वर्ष के लिए निशुल्क राज्य सरकार को उपलब्ध कराए जाने का भी आग्रह किया। इस पर केंद्रीय मंत्री ने 3 से 4 एकङ भूमि दिए जाने पर सहमति दी। इस अवसर पर मुख्य सचिव ओमप्रकाश, अपर मुख्य सचिव आनंदबर्द्धन, सचिव राधिका झा, दिलीप जावलकर, शैलेश बगोली व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!