सीएम बनने के बाद पहली बार दिल्ली पहुँचे तीरथ रावत, गृहमंत्री शाह से मुलाक़ात, कई और मंत्रियों से माँगा टाइम, पीएम से आर्थिक मदद से लेकर वैक्सीन कोटा बढ़ाने की आस

TheNewsAdda

देहरादून: सीएम तीरथ रावत का अचानक दिल्ली पहुँचने का कार्यक्रम बना है। सीएम ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर उन्हें प्रदेश में कोरोना के हालात की रिपोर्ट दी है। माना जा रहा है कि मुलाकात में वैक्सीन कोटा बढाने से लेकर दूसरी लहर की रफ्तार धीमी पड़ने के बाद राज्य सरकार की अनलॉक की तैयारियों की जानकारी भी दी है। तीसरी लहर की संभावित चुनौती को लेकर भी राज्य सरकार की स्थिति से अवगत कराया गया है।
बताया जा रहा है कि इस यात्रा का टॉप एजेंडा आर्थिक मोर्चे पर बिगड़ते सूबे के हालातों के मद्देनज़र केन्द्र से मदद की गुहार लगाना है। सरकार खुद आकलन कर चुकी है कि कोरोना कर्फ़्यू से उसे एक हजार करोड़ से ज्यादा का अपने संसाधनों से होने वाली आय का घाटा हो चुका है।साथ ही चारधाम यात्रा और टूरिज्म एक्टिविटी ठप होने से राज्य की आर्थिकी को चोट पहुँची है सो अलग। सवाल है कि केन्द्र सरकार से किस तरह की स्पेशल आर्थिक मदद मिल पाती है और जीएसटी से लेकर दूसरे मदों में कितनी रियायत मिल सकती है।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!