उत्तराखंड के गांवों को कोरोना के दुष्प्रभाव से बचाने के लिए तीरथ सरकार आगे आए -धीरेंद्र प्रताप

TheNewsAdda

देहरादून: उत्तराखंड कांग्रेस उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप ने उत्तराखंड के साढ़े 16 हजार गाँवों में तेजी से फैल रहे कोरोना के दुष्प्रभावों से ग्रामीणों को बचाने के लिए राज्य सरकार से युद्धस्तर पर कदम उठाए जाने की मांग की है ।
धीरेंद्र प्रताप ने कहा है कि एक ओर सरकार ने अपना सारा ध्यान जहां देहरादून पर केंद्रित कर दिया है वहीं गांव के हालात बिगड़ते जा रहे हैं और सुदूर पर्वतीय जनपदों में और सीमांत क्षेत्रों में लोगों में कोरोना का खतरा दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है ।

धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि अब समय आ गया है कि सरकार चंद बड़े शहरों पर नजर रखते हुए राज्य के तमाम उन गाँवों पर अपनी दृष्टि डालें, जहां पहले से ही अस्पताल और अच्छे विद्यालय ना होने के कारण लोग पलायन को मजबूर हो रहे हैं.कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर कोरोना काल में लोगों को सुविधाएं ना दी गई तो पहाड़ के गांव अगले 1-2 सालों में और वीरान हो जाएंगे, ऐसा कहने से गुरेज नहीं किया जा सकता ।
उन्होंने सरकार से राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों के लिए विशेष पैकेज जारी किए जाने और आशाकर्मियों और अस्पतालों के डॉक्टरों और छोटे कर्मचारियों के वेतन समय से दिए जाने की मांग की. उन्होंने कहा कि कोरोना से इलाज के लिए तमाम उपकरण और दवाई उपलब्ध किए जाने और युद्ध स्तर पर वैक्सीनेशन किए जाने की सख्त दरकार है ताकि पहाड़ को कोविड कहर से बचाया जा सके
.


TheNewsAdda
error: Content is protected !!