उत्तराखंड कांग्रेस प्रभारी देवेन्द्र यादव के मामा और राजस्थान CM गहलोत के सबसे करीबी मंत्री राजेन्द्र यादव के ठिकानों पर आईटी रेड, किच्छा, कोटपुतली से जयपुर तक 53 ठिकानों पर छापेमारी

TheNewsAdda

Income Tax Raids at the residences and offices of Rajasthan CM Ashok Gehlot’s closest Minister Rajendra Singh Yadav: बुधवार को इनकम टैक्स विभाग ने राजस्थान सरकार में मंत्री और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सबसे क़रीबियों में शुमार गृह राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह यादव और उनके रिश्तेदारों के ठिकानों पर छापेमारी की है। उत्तराखंड कांग्रेस के प्रभारी देवेन्द्र यादव के सगे मामा राजेन्द्र सिंह यादव के 53 से अधिक ठिकानों पर आयकर विभाग वे सीआरपएफ के करीब 300 जवानों के साथ रेड डाली है।

देवेन्द्र यादव ,कांग्रेस, प्रदेश प्रभारी

राजेन्द्र यादव का उत्तराखंड से भी रिश्ता है क्योंकि वे मूलत: ऊधमसिंहनगर के किच्छा के रहने वाले हैं और अब राजस्थान की कांग्रेसी राजनीति में एक बड़ा नाम हैं।फिलहाल कोटपुतली से विधायक हैं। उनका घर और कारोबार ऊधमसिंहनगर जिले में हैं और इनकम टैक्स विभाग ने आज सवेरे किच्छा के उनके आवास विकास स्थित घर और यादव फ़ूड्स फ्लोर मिल पर रेड डाली है। बताया जा रहा है कि चार पांच गाड़ियों से पहुँची आईटी टीमें सुबह आठ बजे से छापेमारी कर काग़ज़ात की छानबीन कर रही हैं।

उधर खबर है कि राजस्थान के कोटपुतली में भी उनके कारोबारी ठिकानों पर आईटी रेड जारी हैं। जबकि जयपुर में गृह राज्यमंत्री राजेन्द्र यादव के सरकारी आवास, निजी आवास, ऑफिस आदि पर छापेमारी चल रही है। यहाँ सुबह पांच बजे से छापेमारी की कार्यवाही जारी है और करीब 100 वाहनों के साथ पहुँची आईटी टीमों के साथ बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी और सीआरपीएफ़ के जवान मौजूद हैं।


मिड डे मील की सप्लाई में गड़बड़ी की शिकायतों पर ये छापेमारी हुई है। बताया जा रहा है कि कोटपूतली में मिड डे मील के कट्टे सप्लाई करने वाली जिस फैक्ट्री में छापेमारी हुई है, वह राजस्थान के गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव के परिजनों और रिश्तेदारों की बताई जा रही है।दिल्ली, राजस्थान, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड समेत 7 राज्यों में IT के छापे जारी हैं। Income Tax छापे शराब घोटाले, मिड-डे मील, पॉलिटिकल फंडिंग और टैक्स चोरी से जुड़े हैं।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!