हरिद्वार के बाबा बर्फ़ानी हॉस्पिटल में 65 कोविड मौत छिपाने के ख़ुलासे के बाद सरकार हुई सख्त, सूचना छिपाने पर दर्ज होगा केस

TheNewsAdda

हरिद्वार: कोरोना पॉजीटिव मरीजों की मौत छिपाने वाले हॉस्पिटल के सीएमएस और एमएस पर दर्ज होगा मुकदमा! हरिद्वार के बाबा बर्फ़ानी हॉस्पिटल में 65 कोविड मौत छिपाने का खुलासा होने के बाद तीरथ सरकार ने सख्त फैसला लिया है। स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने इसके आदेश भी जारी कर दिए हैं।


दरअसल हरिद्वार की घटना ने सरकार की आँखें खोली कि कई अस्पतालों में कोरोना से हो रही मौतों के आंकड़ों को कम दर्शाने के लिए छिपाने की कोशिश की जा रही है। हरिद्वार के डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में 24 अप्रैल से 12 मई के बीच कोरोना से हुई 65 मौतों की जानकारी को स्टेट कॉविड कंट्रोल रूम को नहीं दिया गया। स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों की जांच के बाद इस मामले का पटाक्षेप हुआ। ग़ौरतलब है कि हरिद्वार के 500 बेड वाले बाबा बर्फानी अस्पताल में इससे पहले भी कई अव्यवस्थाएं सामने आ चुकी हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि स्टाफ की कमी के चलते डाटा अपडेट नहीं हो पाया है। सवाल है कि क्या इतनी बड़ी लापरवाही को आपराधिक नहीं माना जाना चाहिए? आखिर किसी एक डॉक्टर की अनुपस्थिति का हवाला देकर इतनी बड़ी सूचना को कैसे हॉस्पिटल दबाकर रख सकता है!

रिपोर्ट: आशीष मिश्र, स्थानीय पत्रकार, हरिद्वार


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

error: Content is protected !!