गुड न्यूज Vaccination @ Workplace: केन्द्र सरकार ने वर्कप्लेस पर वैक्सीनेशन को मंजूरी दी, अब परिवार के साथ ऑफिस में टीका लग सकेगा

TheNewsAdda

दिल्ली: टीकाकरण अभियान में और तेजी लाने के लिए अब भारत सरकार ने सरकारी और निजी दफ़्तरों में कोविड वैक्सीनेशन को मंजूरी दे दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि सरकारी और प्राइवेट ऑफिस में कर्मचारी अपने और अपने परिवार का वैक्सीनेशन करा सकेगा। सरकार ने कंपनियों को इजाज़त दे दी है कि वे अस्पतालों के माध्यम सीधे वैक्सीन निर्माता से टीका ख़रीद कर टीकाकरण करा सकती हैं। यहाँ स्वास्थ्य मंत्रालय ने साफ कहा है कि प्राइवेट कंपनियाँ अपने कर्मचारियों और उनके परिजनों के टीकाकरण के लिए सीधे वैक्सीन न ख़रीदकर किसी न किसी हॉस्पिटल से टाइअप करके ही वैक्सीन खरीद सकेंगी।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि इंडस्ट्रियल कोविड टीकाकरण केन्द्र और निजी कार्यस्थल में बने टीकाकरण केन्द्र पर उस निजी अस्पताल की टीम टीका लगाएगी जिसके साथ कंपनी करार करेंगी। जबकि स्वास्थ्य मंत्रालय ने सरकारी दफ़्तरों में 45 साल प्लस वालों को केन्द्र की तरफ से फ्री टीका और 18-44 आयुवर्ग के कर्मचारियों को राज्य सरकारों की तरफ से टीकाकरण का इंतजाम करने को कहा है।


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

error: Content is protected !!