CBSE Board 12th Exam और कई अन्य Exam पर राजनाथ, निशंक, जावड़ेकर, ईरानी की बैठक में फ़ैसला! 11:30बजे बैठक

TheNewsAdda

दिल्ली: सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षा 2021 आयोजित होगी या नहीं इस पर आज सुबह 11:30 बजे की बैठक में फैसला लिया जा सकता है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में सीबीएसई कक्षा 12वीं परीक्षा को लेकर हो रही बैठक में तमाम राज्‍यों के श‍िक्षा मंत्री तथा शिक्षा सचिव हिस्सा लेंगे। बैठक में केन्द्रीय शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, प्रकाश जावड़ेकर और स्मृति ईरानी भी शामिल होंगी. यह बैठक सुबह 11:30 बजे वर्चुअल माध्यम से होगी जिस पर सबकी नज़रें हैं, ख़ासकर 12वीं सीबीएसई, आईसीएसई जैसे बोर्ड के एग्ज़ाम की तैयारी कर रहे बच्चे और अभिभावक किसी बड़े फ़ैसले का इंतज़ार कर रहे हैं।

ग़ौरतलब है कि इससे पहले देश के शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की अध्‍यक्षता में इस पर एक बैठक की जा चुकी है जिसमें निशंक ने सभी राज्‍यों से सुझाव मांगे थे।
सीबीएसई ती कक्षा 10वीं की परीक्षा को रद्द किया जा चुका है और 12वीं की परीक्षा पर फैसला होना शेष है। ऐसे में सीबीएसई बोर्ड 12वीं की परीक्षा आयोजित की जाए या नहीं, इसका निर्णय लेने के लिये सभी राज्‍यों के शिक्षा मंत्री और सचिव से सुझाव मांग लिए गए हैं। बोर्ड की 12वीं परीक्षा को रद्द करने को लेकर भी दबाव है तो करियर के लिहाज़ से बेहद अहम इस परीक्षा को लेकर मोदी सरकार जल्दबाज़ी में कोई फैसला नहीं लेना चाहती है।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!