धामी सरकार ने राज्य कर्मचारियों को दिया न्यू ईयर गिफ्ट: बढ़ी हुई दर पर मिलेगा महंगाई भत्ता, 3 फीसदी बढ़ोतरी के साथ 31 फीसदी DA, सचिवालय संघ सहित कार्मिक संगठनों ने कहा-थैक्यू सीएम सर!

TheNewsAdda

देहरादून: उत्तराखंड की धामी सरकार ने राज्य कर्मचारियों को न्यू ईयर का गिफ्ट दे दिया है। धामी सरकार ने कहा है कि राज्य कर्मचारियों को बढ़ी हुई दर पर महंगाई भत्ते का भुगतान किया जायेगा। इसका आदेश भी बुधवार शाम को जारी कर दिया गया है।

सरकार महंगाई भते के एरियर का भुगतान नकद रूप में करेगी। शासन द्वारा जारी आदेश के तहत 1 जुलाई 2021 से 30 नवंबर तक के महंगाई भते-DA के एरियर का भुगतान नकद किया जाएगा। जबकि 1 दिसंबर से महंगाई भत्ते का भुगतान नियमित वेतन के साथ किया जाएगा।

धामी सरकार के नए साल पर मिले तोहफ़े से कर्मचारी वर्ग गदगद है और सरकार के त्वरित निर्णय को सकारात्मक सोच का परिचायक करार दे रहे हैं। सचिवालय संघ और उत्तराखंड अधिकारी कार्मिक शिक्षक महासंघ के अध्यक्ष दीपक जोशी ने धामी सरकार के निर्णय पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि सरकार ने त्वरित निर्णय लेते हुए तीन फ़ीसदी डीए देने का आदेश जारी कर कार्मिक वर्ग में सकारात्मक संदेश दिया है और इसके लिए हम सभी विशेषतौर पर युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त करते हैं कि उन्होंने लगातार इस वर्ग के प्रति अपना स्नेह और संवेदनशील रुख दिखाया है।
वहीं दीपक जोशी ने कहा कि मुख्यमंत्री धामी के निर्देश के बाद दो दिन की हड़ताल के चलते सचिवालय संघ के कर्मचारियों के रूकने वाले वेतन को भी बहाल करने का निर्णय ले लिया गया है जिसका वे स्वागत करते हैं।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!