Uttarakhand दुग्ध उत्पादकों को मंत्री सौरभ बहुगुणा ने दिया दीवाली गिफ्ट, बोनस के लिए मिले 45 करोड़ रुपए, 20 करोड़ रिलीज

TheNewsAdda

Uttarakhand News: उत्तराखंड के दुग्ध विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा की कोशिशों से राज्य के करीब 52 हजार दुग्ध उत्पादकों के चेहरे त्यौहारी सीजन में खिल उठे हैं। जी हां कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने राज्य के डेयरी कारोबार में लगे करीब 52 हजार लोगों को बोनस के रूप में 45 करोड़ रुपए की धनराशि रिलीज करा दी है। जाहिर है बोनस के रूप ने दीवाली गिफ्ट मिलने से दुग्ध उत्पादक जहां खुश हैं वहीं इसी के साथ मिल्क प्रोडक्शन बढ़ाने को लेकर यह प्रोत्साहन राशि एक टॉनिक जैसा काम करेगी।


दरअसल डेयरी विकास विभाग द्वारा दुग्थ सहकारी समिति सदस्यों को चार रुपए प्रति लीटर की दर से दुग्ध प्रोत्साहन राशि दी जाती है। इस वर्ष दुग्ध विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा के प्रयासों का असर रहा कि दुग्ध उत्पादकों को भुगतान किए जाने के लिए 45करोड़ की धनराशि प्राप्त हुई है। दीवाली के मौके पर राज्य सरकार ने एकमुश्त 20 करोड़ रुपए की धनराशि दुग्ध प्रोत्साहन के लिए भुगतान को रिलीज की है जिसका लाभ राज्य के करीब 52 हजार दुग्ध उत्पादकों को मिलेगा।


जाहिर है ऐसे में जब मिल्क प्रोडक्शन कोस्ट बढ़ी है तब इस बोनस से उत्पादकों को राहत मिलेगी। कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने बताया है कि डीबीटी के माध्यम से बोनस राशि सीधे दुग्ध उत्पादकों के खाते में डाली जाएगी। दीवाली से पूर्व दुग्ध उत्पादकों को मिली बोनस की सौगात के लिए दुग्ध उत्पादकों का प्रतिनिधित्व करने वाले दुग्ध संघ अध्यक्षों ने दुग्ध विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा और सीएम पुष्कर सिंह धामी का आभार जताया है।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!