बड़े झटके से पहले भाजपा की डैमेज कंट्रोल कसरत: भाजपा ने हरक को कांग्रेसी में घर वापसी से पहले किया बाहर, कल कांग्रेस ज्वाइन करने थी खबर, धामी ने कैबिनेट से भी बर्खास्त किया

TheNewsAdda

देहरादून/ दिल्ली:
भाजपा से बड़ी खबर।
धामी सरकार में कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत बर्खास्त।
सीएम धामी ने कैबिनेट से बर्खास्त किया।
भाजपा ने छह साल के लिए किया बर्खास्त
कांग्रेस में जाने की खबर पक्की होने के बाद भाजपा ने फजीहत से बचने को चला दांव।
भाजपा ने हरक सिंह रावत की बहू को टिकट देने से साफ इंकार कर दिया था।
उधर जानकारी आ रही है कि कांग्रेस ने हरक सिंह रावत को डोईवाला से टिकट और उनकी बहू को लैंसडौन से टिकट देने को मंजूरी दे दी है।

देहरादून: उत्तराखंड भाजपा ने कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत को छह साल के लिए बर्खास्‍त कर दिया है। सूत्रों ने दावा किया है कि सीएम पुष्कर सिंह धामी ने हरक सिंह को अपनी कैबिनेट से भी बर्खास्त कर दिया है। कहा जा रहा है कि हरक सिंह रावत अपनी बहू के लिए लैंसडौन, अपने लिए केदारनाथ और करीबी लक्ष्मी राणा के लिए रुद्रप्रयाग सीट मांग रहे थे। हालाँकि टिकटों की इस डिमांड को पूरी करने से भाजपा नेतृत्व इंकार कर चुका था।
इसके बाद हरक सिंह रविवार को दिल्‍ली गए थे और इसी के साथ उनके कांग्रेस में जाने की चर्चा तेज हो चली। गुरुवार देर रात भाजपा ने उनको छह साल के लिए बर्खास्‍त कर दिया है। साथ ही सीएम धामी ने कैबिनेट से भी हरक को बर्खास्‍त कर दिया है।

कैबिनेट मंत्री हरक सिंह पार्टी से निष्कासित

देहरादून 16 जनवरी , भाजपा ने कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत को 6 वर्ष के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है।
प्रदेश अध्यक्ष श्री मदन कौशिक के हवाले से पार्टी के मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि अनुशासनहीनता के कारण डॉ हरक सिंह को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित किया गया। उन्होंने कहा कि पार्टी में अनुशासनहीनता को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

मनवीर सिंह चौहान
प्रदेश मीडिया प्रभारी
भाजपा उत्तराखंड


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

29 Sep 2022 4.24 pm

TheNewsAddaहरिद्वार पंचायत…

01 Oct 2022 8.18 am

TheNewsAddaचमोली/देहरादून:…

22 Oct 2021 10.18 am

TheNewsAddaदिल्ली/देहरादून:…

error: Content is protected !!