Uttarakhand Weather: 24 घंटों में गढ़वाल व कुमाऊं के कुछ क्षेत्रों में हल्की बौछार, मैदानी क्षेत्रों में पारा चढ़ेगा

TheNewsAdda

देहरादून: मौसम विज्ञान केन्द्र देहरादून के पूर्वानुमान के अनुसार आज उत्तराखंड के अधिकांश जिलों में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे। राज्य में शुक्रवार से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला सोमवार को थम गया। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार 24 घंटों में गढ़वाल व कुमाऊं के कुछ क्षेत्रों में हल्की बौछार पड़ सकती हैं। उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले में कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं मैदानी क्षेत्रों में अधिकतम तापमान दो से तीन डिग्री चढ़ने की संभावना है।

मौसम ने राहत दी तो सड़कों को खोलने का काम तेजी से शुरू हुआ और बदरीनाथ व केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बहाल हो गया है, लेकिन बार-बार आ रहा मलबा आवाजाही में खलल डाल रहा है। अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ जिले में चीन सीमा को जोडऩे वाले मार्गों से भी मलबा हटाने का काम जारी है। प्रदेश में 200 से अधिक सड़कें बंद हैं।
बारिश के थमने से नदियों के उफान में कमी आई है तो ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है। सभी नदियों का जलस्तर चेतावनी रेखा के नीचे है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार मंगलवार से मौसम साफ रहेगा। कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

09 Jul 2021 3.04 am

TheNewsAdda मौसम विभाग…

28 Sep 2021 3.49 pm

TheNewsAddaमसूरी: उत्तराखंड…

18 Aug 2021 4.56 pm

TheNewsAdda देहरादून: बुधवार…

error: Content is protected !!