स्टाफ़ नर्स भर्ती परीक्षा: 15 जून को 42 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित होगी स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा, ऐसे करें प्रवेश पत्र डाउनलोड

TheNewsAdda

देहरादून: उत्तराखंड में स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा 15 जून को 42 केंद्रों पर कराई जाएगी। उत्तराखंड प्राविधिक शिक्षा परिषद ने परीक्षा की तैयारियां शुरू कर दी हैं। कोरोना काल में सभी अभ्यर्थियों को परीक्षा के दौरान महामारी को लेकर जारी समस्त गाइडलाइंस का पालन करना अनिवार्य होगा। अभ्यर्थी छह जून यानी रविवार से परिषद की वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

ग़ौरतलब है कि प्रदेश के अस्पतालों में नर्सिंग स्टाफ की कमी बनी हुई है और 28 मई को होने वाली परीक्षा रद्द होकर अब दोबारा जून में आयोजित हो रही है। 2621 पदों पर भर्ती हो रही भर्ती की परीक्षा प्राविधिक शिक्षा परिषद द्वारा कराई जा रही है। इसके लिए करीब 10 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया हुआ है।

कोरोना के कहर के चलते तीरथ सरकार ने मई में इसे स्थगित कर दिया था क्योंकि तब मात्र दो परीक्षा केन्द्रों देहरादून और हल्द्वानी में इसे आयोजित कराया जा रहा था। कोरोना संकट के मद्देनज़र अभ्यर्थियों को आने वाली चुनौतियों को देखते हुए सीएम तीरथ रावत ने दखल देकर परीक्षा स्थगित कर दोबारा सभी जिलों में कराने के निर्देश दिए थे। इसके बाद अब 15 जून को तेरह जिलों के 42 सेंटरों पर परीक्षा आयोजित कराई जा रही है।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!