हेलंग मामले में बाल संरक्षण आयोग ने मांगा जवाब: मासूम बच्ची को घंटेभर कस्टडी में रखने की इंद्रेश मैखुरी की शिकायत पर लिया संज्ञान

TheNewsAdda

देहरादून/चमोली: बीते माह चमोली के जोशीमठ ब्लॉक के हेलंग में महिलाओं से घास छीनने का वीडियो वायरल होने के बाद से सीआईएसएफ और उत्तराखंड पुलिस की कार्रवाई पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। अब घास लेकर आई महिलाओं के साथ एक मासूम बच्ची को भी कस्टडी में लेने का मामला तूल पकड़ चुका है। बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए चमोली जिले के पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर पांच अगस्त तक जवाब देने को कहा है।

दरअसल, हेलंग में अबोध बच्ची को एक घंटा कस्टडी में रखने की शिकायत राज्य आंदोलनकारी और सीपीआई (एमएल) के गढ़वाल सचिव इंद्रेश मैखुरी ने राज्य के बाल अधिकार संरक्षण आयोग से की थी। इंद्रेश मैखुरी ने कहा है कि उनकी शिकायत का संज्ञान लेते हुए आयोग ने पुलिस अधीक्षक, चमोली को पत्र भेज कर 5 अगस्त तक जवाब मांगा है। उन्होंने बताया कि आयोग की तरफ से पत्र की प्रतिलिपि जिलाधिकारी, चमोली और पुलिस महानिदेशक, उत्तराखंड को भी आयोग ने भेजी है।

ALSO READ:

हेलंग प्रकरण में अब इंद्रेश मैखुरी ने लिखा सीएम, एसीएस और डीजीपी को पत्र: डेढ़ साल की बच्ची तक को कस्टडी में रखना कहां का कानून? दोषियों पर एक्शन कब?

इन्द्रेश मैखुरी, गढ़वाल सचिव, भाकपा(माले)

TheNewsAdda

leave a reply

TNA

जरूर देखें

29 Apr 2022 7.22 am

TheNewsAddaदिल्ली: देश…

07 Jun 2021 2.36 pm

TheNewsAdda देहरादून: अपने…

29 Jan 2022 1.50 pm

TheNewsAddaदेहरादून (UTTARAKHAND…

error: Content is protected !!