लहुलूहान लखीमपुर, मंत्री के बेटे की गाड़ी से कुचले किसान : केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा पर हत्या का मुकदमा दर्ज, प्रियंका गांधी हिरासत में, टिकैत की पांच माँगें

TheNewsAdda

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में रविवार को केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा की गाड़ी से कुचलकर किसानों की मौत मामले में पुलिस ने मंत्री के बेटे पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। रविवार को किसान आंदोलन के बीच भड़की हिंसा में आठ लोगों की मौत हो चुकी है।


उधर अब इस मुद्दे पर सियासी घमासान भी छिड़ चुका है। मृतक किसानों के परिवारों से मिलने पहुँची कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को हिरासत में ले लिया गया है। प्रियंका गांधी देर रात दिल्ली से लखनऊ पहुँच गई थी और रात्रि में ही लखीमपुर के लिए रवाना हो गई थी। आज सुबह साढ़े पांच बजे प्रियंका गांधी को पुलिस ने सीतापुर जिले में हरगांव बॉर्डर पर हिरासत में ले लिया। खबर है कि प्रियंका को 2 बटालियन पीएसी गेस्ट हाउस ले जाया गया है। जबकि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी लखीमपुर खीरी जाने वाले थे इसलिए उनके घर के बाहर भी भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

लखीमपुर खीरी की हिंसक घटना ने किसान आंदोलन को नए सिरे से खड़ा कर दिया है। खबर है कि आज पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, पूर्व सीएम अखिलेश यादव, सतीश चन्द्र मिश्रा, रालोद नेता चौधरी, शिवपाल यादव आदि नेता पीड़ित परिवारों से मिलने की तैयारी में हैं। राकेश टिकैत देर रात लखीमपुर खीरी पहुँच गए थे।

MUST READ STORY : लखीमपुर खीरी में मौत का तांडव, केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे पर किसानों को गाड़ी से रौंदने का आरोप, छह की मौत, भीड़ ने फूंकी गाड़ियां


राकेश टिकैत ने की ये पांच मांग


यूपी में लगे राष्ट्रपति शासन
मृतकों के परिवार के मिले एक करोड़ का मुआवजा
मृतकों के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी
मंत्री के बेटे सहित नौ नामज़द आरोपियों की हो गिरफ़्तारी
अजय मिश्र को मोदी मंत्रिमंडल से बर्खास्त किया जाए


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

30 Jun 2022 5.10 pm

TheNewsAdda100 Days of Dhami Govt 2.0 and…

24 Dec 2021 2.50 pm

TheNewsAddaराजस्थान की…

12 Sep 2021 12.57 pm

TheNewsAddaदेहरादून: बीजेपी…

error: Content is protected !!