न्यूज़ 360

CBI Lookout Notice: ‘ये क्या नौटंकी है मोदीजी?’ सिसोदिया क्यों कह रहे मोदी जी का ये बयान मिस न करें!

Share now

Political War between AAP & BJP over Excise Policy and after CBI raid now Lookout Circular to Manish Sisodia, Dy.CM Delhi: दिल्ली की केजरीवाल सरकार की एक्साइज पॉलिसी से जुड़े मामले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ( Deputy Chief Minister Manish Sisodia) के घर पर छापेमारी के बाद रविवार को सीबीआई (CBI) ने उप मुख्यमंत्री सिसोदिया और उनके 13 क़रीबियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस ( lookout circular) जारी कर दिया है। सीबीआई लुकआइट सर्कुलर का मतलब साफ तौर पर यह है कि अब मनीष सिसोदिया और उनके बाकी 13 करीबी लोग देश छोड़कर बाहर नहीं जा सकते हैं।

YouTube player

सीबीआई द्वारा लुकआउट सर्कुलर जारी करने के बाद अब मनीष सिसोदिया ने सीधे प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोल दिया है। दिल्ली के डिप्टी सीएम ने प्रधानमंत्री मोदी का एक पुराना वीडियो ट्विट कर सीबीआई के दुरुपयोग का आरोप जड़ा है। दरअसल इस वीडियो में खुद प्रधानमंत्री मोदी (जब गुजरात के मुख्यमंत्री हुआ करते थे) कहते सुने जा सकते हैं कि केन्द्र सरकार अपने राजनीतिक आकाओं को खुश करने के लिए सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है और उनके मंत्रियों-अफसरोें के परेशान किया जा रहा है।

इसके बाद एक और ट्विट में अपने पुराने ट्विट को टैग करते हुए मनीष सिसोदिया कह रहे हैं कि सीबीआई छापों के बारे में मोदीजी के इस बयान को ज़रूर सुने। सिसोदिया ने लिखा कि अगर आपने इसे नहीं सुना तो आप एक बहुत बड़े सच को जानने से वंचित रह जाएंगे।

इसके बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने एक और ट्विट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। सिसोदिया ने ट्विट में कहा,”आपकी सारी रेड फैल हो गयी, कुछ नहीं मिला, एक पैसे की हेरा फेरी नहीं मिली, अब आपने लुक आउट नोटिस जारी किया है कि मनीष सिसोदिया मिल नहीं रहा। ये क्या नौटंकी है मोदीजी? मैं खुलेआम दिल्ली में घूम रहा हूँ, बताइये कहॉं आना है? आपको मैं मिल नहीं रहा?”

ज्ञात हो कि केजरीवाल सरकार की नई आबकारी नीति को लेकर सीबीआई ने 19 अगस्त को डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर पर 14 घंटे लंबी छापेमारी की थी। सीबीआई ने छापेमारी के बाद सिसोदिया को इस केस में नंबर वन आरोपी बनाया है। अब कहा जा रहा है कि PMLA के तहत निर्धारित अपराध की धाराओं में मुकदमा दर्ज होने पर ED भी जल्द मनीष सिसोदिया के दरवाजे दस्तक देने वाली है। इस मुद्दे पर भाजपा और आम आदमी पार्टी में जुबानी जंग छिड़ चुकी है और इसे 2024 की मोदी बनाम केजरीवाल जंग नाम दिया जा रहा है।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!