18 से 44 आयुवर्ग के लिए फ्री वैक्सिनेशन शुरू, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां, भीड़ काबू करने के लिये बुलानी पड़ी पुलिस

TheNewsAdda

हरिद्वार: 18 से 44 साल तक की लोगों को कोरोना से निजात दिलाने के लिए वैक्सीनेशन अभियान सोमवार को भारी अव्यवस्थाओं के बीच शुरू हो गया। शहर में दो स्थानों प्रेम नगर आश्रम तथा ज्वालापुर स्थित गुघाल मंदिर में कोरोना वैक्सीन लगाने की व्यवस्था की गई है लेकिन दोनों ही स्थानों पर भारी अव्यवस्थायें देखने को मिली। शारीरिक दूरी का कोई ध्यान नहीं रखा गया। भारी भीड़ उमड़ी रजिस्ट्रेशन और टीकाकरण कराने के लिए जिसके चलते आपाधापी की स्थिति बनी रही।


हालांकि केंद्र पर रजिस्ट्रेशन नहीं किए जा रहे थे ऐसे में तुरंत ही रजिस्ट्रेशन कराने की उम्मीद लेकर पहुंचे लोगों को वापस लौटना पड़ा। इस दौरान भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिसकर्मी और होमगार्ड आदि भी तैनात किए गए लेकिन बार-बार भीड़ के ज्यादा आने के चलते वैक्सीनेशन के काम में बाधा भी पड़ती रही। प्रेम नगर आश्रम में वैक्सीनेशन की व्यवस्था संभाल रहे चिकित्सा अधिकारी सुबोध जोशी के अनुसार सभी पात्र लोगों को समुचित टीकाकरण कराने की व्यवस्था है। उन्होंने लोगों से धैर्य बनाए रखने और व्यवस्था में सहयोग करने की अपील भी की।


रिपोर्ट: आशीष मिश्र, स्थानीय पत्रकार, हरिद्वार


TheNewsAdda
error: Content is protected !!