न्यूज़ 360

NaMo इन उत्तराखंड: ‘मैं खुद जी जान से लगा हूं…मैं काम को ठीक कर रहा हूं आप इन कामों को रोकने वालों को ठीक कीजिए’, धामी के काम पर फिर लगी मोदी की मुहर

Share now
  • प्रधानमंत्री ने दी 17547 करोड़ की 23 योजनाओं की सौगात
  • कांग्रेस और हरदा पर तीखा हमला
  • कहा- पिछली सरकारों ने उत्तराखंड को लूटा, अब हो रहा विकास
    सत्ता नहीं अब प्रदेश में सेवा भाव वाली सरकार काम कर रही: PM मोदी

हल्द्वानी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हल्द्वानी में चुनावी बिगुल फूँककर कुमाऊं कुरुक्षेत्र में 17,547 करोड़ के शिलान्यास और लोकार्पण कर न केवल डबल इंजन का दम दिखाया बल्कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत रावत और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। हल्द्वानी के एमबी कॉलेज मैदान पहुँचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सबसे पहले 17,547 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। प्रधानमंत्री ने अपना संबोधन कुमाऊंनी में शुरू करते हुए कहा कि देश की आजादी में कुमाऊं ने अपना बड़ा योगदान दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि पहाड़ की टोपी पहनना उनके लिए गर्व की बात है। पीएम ने कहा कि हल्द्वानी वालों के लिए नए साल की सौगात लेकर आया हूं। पीएम ने कहा ‘हम दो हजार करोड़ रुपए की योजना लेकर आ रहे हैं। अब हल्द्वानी में पानी, सीवरेज, पार्किंग और स्ट्रीट लाइट सभी जगह अभूतपूर्व सुधार होगा।’

ये दशक बनाएंगे उत्तराखंड का दशक: PM मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उत्तराखंड के लोगों का सामर्थ्य ही राज्य को आधुनिकता की ओर ले जाएगा और यहां की मिट्टी की ताकत इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाएगी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उत्तराखंड के लोगों ने बहुत अभाव झेला है और जो युवा स्वरोजगार करना चाहते हैं उनके साथ हमारी डबल इंजन सरकार खड़ी है। आज बिना गारंटी आसानी से लोन मिल रहा है। विपक्षी दलों पर हमलावर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विरोधी दल सेना और हमारे वीरों का अपमान करने से भी नहीं चूके हैं।

उत्तराखंड को सशक्त करेंगे ये प्रोजेक्ट: PM मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज जो प्रोजेक्ट शुरू हुए हैं वे उत्तराखंड को सशक्त तो करेंगे ही, यहां के किसानों को सिंचाई में भी फायदा पहुंचाएंगे। पीएम ने कहा, ‘गंगोत्री से लेकर गंगासागर तक हम मिशन में जुटे हुए हैं। गंगाजी में गिरने वाले गंदे नालों की संख्या कम हो रही है। नैनीताल झील के संरक्षण के लिए भी अब काम किया जाएगा। पहले की सरकारों ने इस दिशा में कोई प्रयास नहीं किए। अब इन सब प्राेजेक्ट का लाभ उत्तराखंड के युवाओं को मिलेगा।’

दिन रात झूठ बोल रहा विपक्ष: PM मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने नाम लिए बिना विरोधियों पर तीखा हमला बोलते कहा कि विपक्ष दिन-रात झूठ बोल रहा है। आज जिन परियोजनाओं का लोकापर्ण और शिलान्यास हुआ है। इससे हल्द्वानी और जगजीतपुर के इलाके में पानी की किल्लत दूर होगी। हमारी सरकार हर घर नल योजना से लोगों को लाभ मिल रहा है। प्रधानमंत्री ने लखवाड़ परियोजना का जिक्र करते हुए कहा कि इस परियोजना पर 29 साल बाद फिर से काम शुरू हुआ है। यह प्रोजेक्ट चार साल में पूरा होगा। मेरा सात साल का रिकॉर्ड देख लीजिए। पुरानी योजनाओं को पूरा करने में मेरा समय निकल रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि ‘मैं काम को ठीक कर रहा हूं आप इन कामों को रोकने वालों को ठीक कीजिए।’ प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पहले की जो सरकार थी उन्होंने उत्तराखंड के बारे में कभी नहीं सोचा और न उत्तराखंड के सामर्थ्य का फायदा नहीं उठाया।

अफवाह फैला रहे हैं उत्तराखंड विरोधी: PM मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जनता का प्यार भाजपा के साथ है क्योंकि भाजपा का जोर विकास कार्यों पर है। मोदी ने विपक्ष पर हमला बोलते कहा कि कुछ पार्टियों ने अफवाह फैलाने का काम-धंधा शुरू कर दिया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड विरोधी टनकपुर-बागेश्वर रेललाइन को लेकर अफवाह फैला रहे हैं। उत्तराखंड अपनी स्थापना के 20 साल पूरे कर चुका है। इस दौरान आपने ऐसे भी सरकार चलाने वाले लोग देखें हैं जिन्होंने दोनों हाथों से उत्तराखंड को लूटा। जिसे उत्तराखंड के प्यार हो वह ऐसा नहीं सोच सकते। उत्तराखंड के विकास की भावना से हमारी सरकार काम कर ही है। मैं खुद जी-जान से लगा हूं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कुमाऊंनी बोली में जनसभा में मौजूद लोगों को नए साल और मकर संक्राति पर मनाए जाने वाले घुघुति पर्व की बधाई दी।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!