तस्वीरें देखिए, देखते ही रह जाएंगे! सीएम तीरथ ने शेयर की मुनस्यारी ट्यूलिप गार्डन की तस्वीरें, देखते ही जावडेकर ने कहा देश का गौरव

TheNewsAdda

पिथौरागढ़: नौ हजार फीट की ऊँचाई पर स्थित मुनस्यारी का ट्यूलिप गार्डन सीएम तीरथ सिंह रावत के एक ट्विट के साथ ही देशभर में छाने लगा है। मुख्यमंत्री ने पिथौरागढ़ दौरे से लौटकर मुनस्यारी ट्यूलिप गार्डन की तस्वीरें ट्विटर पर साझा की तो पहले मुरीद बने केन्द्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर। दरअसल, फ़ॉरेस्ट विभाग ने हॉलैंड से विभिन्न प्रजातियों के ट्यूलिप फूल मँगाकर पातलथौड़ ईको पार्क में लगाए हैं जो अब एक नजर में किसी को भी अपनी ख़ूबसूरती का क़ायल बना ले रहे हैं। ट्यूलिप गार्डन को अभी आम लोगों के लिए नहीं खोला गया है लेकिन जैसे ही मुख्यमंत्री तीरथ रावत ने यहाँ की फोटो शेयर की ट्यूलिप गार्डन की ख़ूबसूरती और महक दूर तलक पहुंच गई। सीएम तीरथ ने डीएफ़ओ पिथौरागढ़ डॉ विनय भार्गव और EDC टीम को बधाई दी है।


सीएम के ट्विट को रिट्विट करते हुए केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने लिखा है, “अद्वितीय प्राकृतिक सौंदर्य की धनी उत्तराखंड की देवभूमि पर बने इस ट्यूलिप गार्डन का विश्व के सबसे बड़े ट्यूलिप उद्यानों में से एक होना, न केवल देवभूमि के लिए, अपितु संपूर्ण भारत के लिए गौरव का विषय है।”

दरअसल, 30 हेक्टेयर में फैले मुनस्यारी नेचर एजुकेशन एंड ईको पार्क सेंटर के एक हिस्से में ये ट्यूलिप फूल लगाए गए हैं। जाहिर है कश्मीर की तर्ज पर तैयार ये टयूलिप गार्डन आने वाले वक़्त में देश-दुनिया के लाखों पर्यटकों के दीदार का गवाह बनने जा रहा है। आखिर सैलानियों का आकर्षण का केन्द्र ये ट्यूलिप उद्यान होगा क्यों नहीं जब पीछे हिमालय की पंचाचूली पर्वतमाला का नजर दिखेगा और उस नज़ारे में आँखों में बसते यये फूल चार चाँद लगाएंगे।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!