PRD जवानों के रोजगार पर कुठाराघात के प्रयास सफल नहीं होने देंगे: उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी मंच ने दी सड़कों पर उतरने की चेतावनी

TheNewsAdda

  • उत्तराखण्ड राज्य आंदोलनकारी मंच पीआरडी जवानों के समर्थन में आया
  • सीएम पुष्कर सिंह धामी प्राइवेट एजेंसियों से पीआरडी जवानों के भर्ती अभियान पर तत्काल लगाएं रोक

Dehradun News: शुक्रवार को उत्तराखण्ड राज्य आंदोलनकारी मंच द्वारा शहीद स्मारक में पी० आर० डी० जवानों के समर्थन में प्रेस वार्ता बुलाई गई। प्रेस वार्ता के दौरान राज्य आंदोलनकारी मंच के प्रदेश अध्यक्ष जगमोहन सिंह नेगी ने कहा कि इस राज्य की परिकल्पना रोजगार को लेकर प्रारम्भ हुआ था लेकिन आज प्राइवेट एजेंसियों के माध्यम से पी आर डी जवानों के रोजगार पर कुठाराघात करने के प्रयास हो रहे, जिन्हें सफल नहीं होने देंगे। जगमोहन नेगी ने कहा कि मुख्यमंत्री स्वयं संज्ञान लें और प्राइवेट एजेंसी द्वारा प्राइवेट जवानों की भर्ती अभियान को तत्काल बन्द करें।

वहीं, प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप कुकरेती और सुरेश नेगी ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से हम पुनः अपील करना चाहते हैं कि अधिकारियों द्वारा 02 मार्च को पी० आर० डी० विभाग में जो पत्र प्राइवेट जवानों की भर्ती के लिए पत्र जारी किया गया है उसे तत्काल निरस्त किया जाए।

आज प्रेस वार्ता में मुख्य रूप से आन्दोलनकारी मंच के प्रदेश अध्यक्ष जगमोहन सिंह नेगी, प्रवक्ता व जिला अध्यक्ष प्रदीप कुकरेती, पुष्पलता, नवनीत गुसाईं, सुरेश नेगी, प्रभात डंडरियाल, राजेश पांथरी, प्रांतीय रक्षक दल हित संगठन उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष प्रमोद मंन्द्रवाल, जिला अध्यक्ष देहरादून गम्भीर सिंह रावत, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष वीर सिंह रावत, प्रदेश महासचिव अशोक शाह, अजय कुमार, जिला महासचिव सतीश चन्द्र, सुनिल तोमर, सुखविंदर, सन्दीप कुमार आदि उपस्थित रहे।

यहां पढ़ें हुबहू उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी मंच द्वारा सीएम पुष्कर सिंह धामी के नाम लिखा गया ज्ञापन

सेवा में,
माननीय मुख्यमंत्री
उत्तराखण्ड सरकार
देहरादून।

महोदय ,
आज प्रेस वार्ता के माध्यम से उत्तराखण्ड राज्य आंदोलनकारी मंच आपसे निवेदन करता है कि आप पी० आर० डी० वर्दीधारी जवानों को न्याय दिलाने की कृपा करे।
महोदय आपको विदित ही है कि हमारे पी० आर० डी० के जवान हर पल हर घड़ी में तत्पर अपनी ड्यूटी की जिम्मेदारी को वर्षो से बखूबी निभाते आ रहे है। चुनाव ड्यूटी हो , परिक्षाये हो , मेले त्योहार हो , सुरक्षा व्यवस्था हो , ट्रेफिक व्यवस्था हो या फिर विभागीय कार्य आदि हो सभी में जिम्मेदारी व ईमानदारी से ड्यूटी निभाते आ रहे है।
महोदय आप से विनम्र निवेदन है कि आप पी० आर० डी० को और मजबूत और बेहतरीन सुविधाओं के साथ और बेहतरीन जिम्मेदारी प्रदान करेंगे तो और बेहतर होगा साथ आप इन प्राइवेट एजेंजियो की व्यवस्था को शीघ्र बन्द कराने की कृपा करे।
महोदय , ये तीन कुछ बिन्दुओ के माध्यम से आपसे निवेदन है।

01 – निदेशालय के पत्र संख्या 2214 दिनांक 2 मार्च 2023 को अमृत कौशल विकास योजना के माध्यम से प्राइवेट सुरक्षा गार्ड की भर्ती 15 मार्च से शुरू करायी जा रही है। जबकि यह विभाग एक वर्दीधारी विभाग है और प्रशिक्षण प्राप्त पी आर डी जवान है उनका विकास और सुदृढ़ीकरण किया जाए और उन्हें अच्छा प्रशिक्षण देकर मजबूत फोस॔ बनाए और उनको मूलभूत सुविधाएं देकर उनको और उनके परिवार का भविष्य सुरक्षित करने का काम करे सरकार। पी०आर० डी० विभाग में प्राइवेट एजेन्सी को सम्मिलित कर पी०आर० डी० जवानों के साथ बहुत बड़ा षड्यंत्र रचक धोखा किया जा रहा है। सरकार और शासन इस भर्ती को शीघ्र निरस्त करे।
02 – सचिवालय के पत्र संख्या 199076/2023/viii-1/23-16 (esi) 2015
TC दिनांक 14 फरवरी 2023 को पी० आर० डी०/उ०प०न०ल० के जवानों को प्राइवेट एजेन्सी से रखा जाए, जो कि सरासर जवानों के साथ अन्याय होगा। इस आदेश को शीघ्र सरकार और शासन निरस्त कर और प्राइवेट एजेंसियों को उत्तराखण्ड में बन्द की जाए।

03- महोदय से यह भी निवेदन है कि विधानसभा में माननीय कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य जी के अध्यक्षता में 31 अक्टूबर 2022 को हुई 26 बिन्दुओं पर पी०आर० डी० जवानों की मांगों पर सहमति का कार्यवृत का अनुमोदन कर शीघ्र शासनादेश जारी किया जाय।

उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलनकारी मंच सरकार से अनुरोध कर अपेक्षा भी करता है कि महोदय शीघ्र इन तीन बिन्दुओं का संज्ञान लेते हुए उचित कार्रवाई करने का कष्ट करें, अन्यथा राज्य आन्दोलनकारी मंच को विवश होकर सड़क पर उतरने को मजबूर होगा जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी सरकार/शासन प्रशासन की होगी।

      धन्यवाद। 

भवदीय

प्रदीप कुकरेती
प्रदेश प्रवक्ता
जिलाध्यक्ष


TheNewsAdda
error: Content is protected !!