आर्य का अटैक: आखिर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को सीबीआई और उसकी जांच से क्या डर? 

TheNewsAdda

Uttarakhand News: एक तरफ उत्तराखंड की पुष्कर सिंह धामी सरकार भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस का दम भर रही और दूसरी तरफ विपक्ष धाकड़ धामी पर सीबीआई जांच से घबराने की तोहमत लगा रहा है। ताजा मामला उद्यान विभाग के पूर्व निदेशक डॉ हरमिंदर सिंह बवेजा पर लगे करप्शन के घनघोर आरोपों और धामी सरकार द्वारा एसआईटी गठित करने से जुड़ा है।

सरकार सीबीआई जांच की बजाय एसआईटी गठित कर जीरो टॉलरेंस ऑन करप्शन का नारा बुलंद करना चाह रही लेकिन इस मुद्दे पर कांग्रेस ने हल्लाबोल कर दिया है। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने सीएम धामी पर सीबीआई से डरने का आरोप लगाया है। 

पूर्व उद्यान निदेशक डॉ हरमिंदर सिंह बवेजा के विरुद्ध राज्य सरकार द्वारा आज अचानक एस आई टी गठित करने के निर्णय को नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने सुनियोजित तरीके से जांच को कमजोर हाथों में देना करार दिया है।

यशपाल आर्य ने धामी सरकार के खिलाफ हल्लाबोल करते हुए कहा कि जब उच्च न्यायालय के सामने सीबीआई ने मान लिया कि भ्रष्टाचार का यह मामला सीबीआई के स्तर का है तो सरकार ने आनन-फानन में एसआईटी का गठन क्यों कर रही है ? 

उन्होंने कहा कि जीरो टॉलरेंस वाली सरकार बताए कि जब सीबीआई उद्यान घोटाले की जांच करने के लिए तैयार थी, तो राज्य सरकार ने क्यों एस आई टी जांच का नोटिसिफिकेशन जारी किया।

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने पूछा कि आखिर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को सीबीआई और उसकी जांच से क्या डर है ? उन्होंने कहा कि यह राज्य की अस्मिता का सवाल था और यह सही समय था कि उसे लूटने वालों की जांच सीबीआई से कराई जाती।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!