न्यूज़ 360

प्रियंका गांधी ने फूँका चुनावी बिगुल, महिलाओं को 40 फीसदी सरकार रोजगार: पेट्रोल-डीजल की क़ीमतों में आग ने फेल कर दिया डबल इंजन सरकार का इंजन, ये दवाई, सिलेंडर महंगा कर हीरा सस्ता करने वाली सरकार, आपकी तक़दीर नहीं बदली पर ये पांच साल बदलते रहे मुख्यमंत्री

Share now
  • काग्रेस प्रतिज्ञा पत्र हाइलाइट्स

  • 500 रु के अंदर होंगी गैस की कीमतें, बाकी क़ीमत कांग्रेस सरकार भरेगी।
  • महिलाओं को 40 फीसदी सरकारी नौकरियाँ देंगे।पुलिस विभाग में 40 फीसदी पद महिलाओं के लिए आरक्षित होंगे।
  • कांग्रेस सरकार चार लाख रोजगार देगी।
  • पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा। पर्यटन पुलिस एक अलग फोर्स बनेगी, जिसमें और रोजगार सृजित होंगे
  • सरकारी बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा।
    आशा और आंगनबाड़ी बहनों के लिए मानदेय डेढ़ गुना बढ़ाया जाएगा।
  • कोरोना से आर्थिक मार झेलने वाले कमजोर परिवारों की मदद के लिए सालाना ₹40,000 की मदद दी जाएगी।
  • स्वास्थ्य सेवाओं को गांव-गांव तक पहुंचाया जाएगा। आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा। ड्रोन और दूसरी तकनीक के जरिए पहाड़ी इलाकों के गांव-गांव तक दवाएं पहुंचाई जाएंगी।
  • सरकारी बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा।

देहरादून: देवभूमि की 22 बैटल जीतने को लेकर कांग्रेस ने अपना चुनाव घोषणा पत्र जारी कर दिया है। देहरादून पहुँची कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने ‘उत्तराखंडी स्वाभिमान प्रतिज्ञा पत्र’ को रिलीज करते हुए केन्द्र की मोदी सरकार और राज्य सरकार पर तीखा हमला बोला। प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि महंगाई और पेट्रोल-डीजल क़ीमतों में लगी आग ने डबल इंजन सरकार के इंजन को ही फेल कर दिया है और पांच साल से इसकी मार आम आदमी भुगत रहा है।

YouTube player


कांग्रेस महासचिव ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि यह सरकार ऐसी है जो बजट में दवाई महँगी करके हीरा सस्ता कर देती है। सिलेंडर के दाम एक हजार के पार पहुँचाकर डबल इंजन सरकार ने आम गृहिणी की रसोई का बजट बिगाड़ दिया है।
प्रियंका गांधी ने कहा कहा सबसे बड़े दुख की बात है कि भाजपा सरकार ने यहाँ पांच साल कुछ नहीं किया जिसके लोगों की उम्मीदें टूटी। यहाँ से लेकर यूपी तक सरकार ने विज्ञापनों पर खूब पैसा लुटाया लेकिन लोगों को रोजगार देने पर कोई काम नहीं किया पद खाली पड़े रह गए। बिना नाम लिए प्रियंका ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते कहा कि यह सरकार लोगों के जाति, धर्म में बाँटकर राज करना चाहती है।

प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि गन्ना किसानों का 14 हजार करोड़ रु का बकाया है लेकिन प्रधानमंत्री ने अपने लिए 16 हजार करोड़ के दो जहाज खरीद लिए लेकिन मीडिया यह खबर आप तक नहीं पहुँचाएगा। कहा कि पीएम मोदी अपने चंद उद्योगपति दोस्तों को सरकारी उद्योगों को बेच रहे हैं।


कांग्रेस नेता ने कहा कि पांच सौ रुपए का रसोई गैस सिलेंडर आपका हक है जो कांग्रेस देगी लेकिन आपको जागरूक होना पड़ेगा बदलाव के लिए वरना वो आएंगे और जाति, धर्म में बाँटकर वोट बंटोर ले जाएंगे।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!