कांग्रेस कैपेन को धार देने आज आ रही प्रियंका गांधी: कांग्रेस का चुनाव घोषणा पत्र ‘उत्तराखंडियत स्वाभिमान प्रतिज्ञा पत्र’ करेंगी जारी, वर्चुअल माध्यम से सभी 70 सीटों तक जाएगा चुनावी संदेश

TheNewsAdda

देहरादून: बाइस बैटल में भाजपा पर इक्कीस साबित होने को पसीना बहा रही कांग्रेस के चुनाव अभियान को नई धार देने आज पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव और स्टार कैंपेनर प्रियंका गांधी देहरादून पहुंच रही हैं। प्रियंका यहां एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी जिससे वर्चुअली सभी 70 विधानसभा सीटों को कनेक्ट किया जाएगा। प्रियंका गांधी पार्टी के चुनाव घोषणापत्र ‘उत्तराखंडियत स्वाभिमान प्रतिज्ञा पत्र’ को भी रिलीज करेंगी।

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव प्रचार को लेकर यह प्रियंका गांधी का पहला उत्तराखंड दौरा है। हालाँकि चुनाव आचार संहिता अमल में आने से पहले प्रियंका की कुमाऊं के अल्मोड़ा में रैली प्लान की गई थी लेकिन कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के चलते इसे रद्द कर दिया गया था। दिसंबर में पार्टी नेता राहुल गांधी जरूर देहरादून परेड मैदान में आयोजित रैली में शिरकत करने आए थे।

ठीक प्रधानमंत्री मोदी की रैली के बाद राहुल गांधी की रैली में में उमड़ी भारी भीड़ ने कांग्रेस काडर में नया जोश भरने का काम किया था। अब प्रियंका गांधी की आज की जनसभा कांग्रेस का दूसरा बड़ा आयोजन है। हालाँकि कोरोना के चलते एक हजार लोगों की भीड़ के साथ ही जनसभा की अनुमति चुनाव आयोग की तरफ से मिली हुई है। यही वजह है कि कांग्रेस ने प्रियंका गांधी की रैली को वर्चुअल माध्यम से सभी 70 विधानसभा सीटों से जोड़कर उनका संदेश पूरे प्रदेश तक पहुंचाने की रणनीति बनाई है।

देहरादून के कैनाल रोड पर स्थित लग्जूरिया फार्म में आयोजित होने वाली प्रियंका की चुनावी जनसभा को लेकर पार्टी की ओर से व्यापक तैयारियां की गई हैं। इसी रैली में प्रियंका गांधी पार्टी के घोषणा पत्र को जारी करेंगी और वर्चुअली इसे सभी सीटों तक एक साथ पहुँचाया जाएगा।

दरअसल कांग्रेस ने उत्तराखंडियत का नारा बुलंद करते हुए डबल इंजन सरकार पर चुनावी हल्लाबोल किया है। पार्टी की कोशिश है कि प्रचंड बहुमत के बावजूद महंगाई, रोजगार और शिक्षा-स्वास्थ्य को लेकर पहाड़ों की सूरत बदलने में नाराज रही भाजपा की पोल खोल हो। साथ ही अगर अगले पांच साल के लिए सत्ता मिलती है तो कैसे बदलाव होगा इसका रोडमैप अपने घोषणा पत्र जिसे कांग्रेस ने प्रतिज्ञा पत्र नाम दिया है, उसके जरिए लोगों के बीच रखे।

रैली तैयारियों का जायज़ा मंगलवार शाम प्रदेश प्रभारी देवेन्द्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने लिया।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!