न्यूज़ 360

National Herald Case तीन घंटे की पूछताछ के बाद सोनिया से मिल राहुल गांधी फिर ईडी दफ़्तर पहुँचे, कांग्रेस ने कहा मोदी तानाशाह

Share now
  • राहुल गांधी से ED ने की 3 घंटे पूछताछ, कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी को बताया तानाशाह, सड़कों पर विरोध-प्रदर्शन
  • तीन घंटे की पूछताछ के बाद सोनिया से मिल राहुल गांधी फिर ईडी दफ़्तर पहुँचे, कांग्रेस ने कहा मोदी तानाशाह

दिल्ली: National Herald Case में प्रवर्तन निदेशालय यानी ED ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से आज क़रीब तीन घंटे पूछताछ की। बताया जा रहा है कि ईडी ने नेशनल हेराल्ड केस को लेकर राहुल गांधी से 50 सवालों के जवाब पूछे। उधर, अपने नेता राहुल गांधी को ईडी द्वारा समन भेजे जाने के आग-बबूला कांग्रेसियों ने देशभर में ED दफ़्तरों के बाहर प्रदर्शन किया। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित कई राज्यों के पूर्व मुख्यमंत्रियों और कांग्रेस नेता दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करने सड़क पर उतरे।

सोनिया-राहुल को ईडी द्वारा नोटिस थमाने पर भड़के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली की सड़कों पर जगह-जगह ’Dear Modi & Shah ये राहुल गांधी है झुकेगा नहीं!’ और ‘सत्य झुकेगा नहीं’ जैसे पोस्टर लगाकर प्रदर्शन किया। वहीं कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से प्रधानमंत्री मोदी की तानाशाह से तुलना करते कहा,

”तानाशाह कान खोलकर सुन ले-
ये गांधी का वंशज है
इसे रोक नहीं तुम पाओगे
सच की इस लड़ाई में
राहुल से जीत नहीं तुम पाओगे”

अपने प्रदर्शन को ‘सत्याग्रह’ नाम देकर सड़कों पर उतरी कांग्रेस ने केन्द्र की मोदी सरकार पर अंग्रेज़ों जैसा तानाशाह शासन करने का गंभीर आरोप लगाया है। कांग्रेस ने ट्विटर पर जो वीडियो रिलीज़ किया है उसमें प्रधानमंत्री मोदी की तुलना तानाशाह से की है और आरोप लगाया कि जिस तरह से राहुल गांधी ने नोटबंदी, कोरोना और किसानों और चीन के मसले पर मोदी सरकार की नाकामी के ख़िलाफ़ खड़ा होकर सच बोलने की हिम्मत दिखाई है, वह प्रधानमंत्री मोदी को नागवार गुज़र रही है। इसीलिए राहुल गांधी की आवाज़ को दबाने के लिए ईडी जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है।

ईडी दफ़्तर में चली तीन घंटे की पूछताछ के बाद राहुल गांधी सीधे गंगाराम अस्पताल पहुँचे जहाँ उनकी माँ और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी बीते कल से एडमिट हैं। बताया जा रहा है कि ईडी पहले दौर की पूछताछ के बाद दोबारा राहुल गांधी को पूछताछ के लिए बुला सकती है।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!