रूद्रपुर रैली मंच पर फिर दिखी मोदी-धामी की जुगलबंदी: कांग्रेस पर तीखे हमले के साथ प्रधानमंत्री ने किया बीजेपी के चुनाव अभियान का आगाज, पांचों सीटों पर कमल खिलाने की अपील

TheNewsAdda

PM Modi Rally in Rudrapur: मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रुद्रपुर रैली के जरिए उत्तराखंड में बीजेपी के हाई वोल्टेज कैंपेन का आगाज कर दिया है। प्रधानमंत्री मोदी के बाद अब बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित तीन दर्जन से ज्यादा स्टार प्रचारक अगले एक पखवाड़े तक उत्तराखंड में चुनावी पारा गरमाने आएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उधमसिंहनगर के रुद्रपुर जिसे मिनी हिंदुस्तान भी कहा जाता है, बीजेपी के चुनाव अभियान को अपने तरकश से विरोधियों पर बरसाए तीरों के जरिए नई धार दे दी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि अगर नियत सही हो तो नतीजे भी सही आते हैं और मोदी सरकार इस तर्ज पर काम कर रही है जिसके चलते वो काम हुए जितने विकास कार्य 60-65सालों में भोज हो पाए थे। मोदी ने कहा कि अब देश को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक ताकत बनाने का संकल्प लिया है जिसके लिए जनता को मोदी को अपने वोट के जरिए और ज्यादा ताकत देनी होगी।

पीएम ने एम्स सैटेलाइट सेंटर को गारंटी पूरी करने का दावा करते हुए ऐलान किया कि लक्ष्य है कि तीसरी बार मोदी सरकार बनने के बाद लोगों को जीरो बिल को साथ 24 घंटे फ्री बिजली दो जाएगी। उन्होंने कहा कि यह पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना से होगा।

नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर हमलावर होते हुए कहा कि शाही परिवार के शहजादे ने एलान किया है कि अगर तीसरी बार देश ने मोदी को चुना तो आग लग जाएगी। मोदी ने कहा कि जो देश में आग लगाने की बात कर रहे उनके प्रत्याशियों को मैदान में टिकने नहीं देना है सबको साफ (हरा) कर देना है। पीएम मोदी ने कहा कि तुष्टिकरण में धंसी कांग्रेस की इमरजेंसी की मानसिकता है जिसे हराना होगा। मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने देश के टुकड़े किए और वह घुसपैठियों को बढ़ावा देते है और सीएए लागू होने पर सबसे ज्यादा तकलीफ उसे ही है। मोदी ने कहा कि एक तरफ हम भ्रष्टाचार हटाओ का नारा लगा रहे और दूसरी तरफ भ्रष्टाचारी बचाओ नारा बुलंद किया जा रहा। प्रधानमंत्री ने एलान किया कि तीसरे कार्यकाल में उनकी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई और तेज करेगी। जाहिर है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तराखंड बीजेपी को अगले एक पखवाड़े कैंपेन में किस तरह आक्रामक होकर विपक्ष पर हल्लाबोल करने का मैसेज दे दिया है।

रूद्रपुर मंच पर फिर दिखी मोदी-धामी की जुगलबंदी

रूद्रपुर रैली के जरिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला ही, उससे पहले युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में जोरदार ढंग से उत्तराखंड में अपनी सरकार के एजेंडे को पेश करते हुए डबल इंजन सरकार ने विकास की रफ्तार की स्पीड बताई। इसी दौरान रुद्रपुर रैली के मंच से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की जबरदस्त केमिस्ट्री फिर देखने को मिली। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड और यहां के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से विशेष लगाव किसी से छिपा नहीं है। अक्सर जब दोनों नेता मिलते हैं तो उनकी जुगलबंदी के खूब चर्चे होते हैं। आज भी रुद्रपुर की रैली के दौरान पीएम मोदी, सीएम धामी के साथ गुफ्तगू में मशगूल नजर आए।

बात चीन सीमा से लगते उत्तराखंड के प्रथम गांव माणा गांव में संबोधन की हो या फिर दिल्ली में हुई भेंटवार्ताओं की। पीएम मोदी और सीएम धामी जब-जब मिलते हैं तब-तब दोनों की जुगलबंदी खूब दिखती है। माणा गांव में जब सीएम धामी ने माणा को अंतिम के बजाए पहला गांव कहा तो पीएम ने उनकी बात पर न केवल मंच से मुहर लगाई बल्कि इसके बाद से माणा गांव को पूरी दुनिया में अब देश के प्रथम गांव के तौर पर जाना जाने लगा है।

यही नहीं सीएम धामी जब भी राज्य के विषयों पर पीएम मोदी से मुलाकात को जाते हैं तो न केवल लंबे समय तक उनके साथ चर्चा करते हैं बल्कि राज्य हित में उन तमाम योजनाओं को भी स्वीकृति मिलती है जो सालों से अटकी रही या राज्य के लिए बहुत जरूरी है। मसलन, देहरादून का सॉंग व कुमाऊँ में जमरानी बांध दो ऐसे मुद्दे रहे जिन पर मुहर पीएम मोदी की हामी के बाद ही लगी।

रुद्रपुर में जिस तरह की जुगलबंदी आज दिखी कुछ वही ट्यूनिंग तब भी दिखी थी जब पीएम आदि कैलाश आये। यहां आने के बाद आदि कैलाश वर्ल्ड वाइड फेमस हो गया और आज इन क्षेत्रों के लिए सीएम धामी की दूरदर्शी सोच के साथ उड़ान योजना के तहत पर्यटकों के लिए हेली सेवाएं भी प्रारंभ हो गयी हैं। आज रुद्रपुर की रैली में भी दोनों काफी देर तक चर्चा करते दिखे, जिसकी तस्वीरें अब वायरल हो रही हैं।

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन
  • प्रधानमंत्री भीड़ को देखकर हुए गदगद
  • धूप में तप रहे लोगों से मोदी ने मांगी माफी
  • मैं विकास कर जनता के प्यार को लौटाउंगा- मोदी
  • देवभूमि का आर्शीर्वाद मेरी बड़ी पूंजी है- मोदी
  • हमें उत्तराखंड को विकसित बनाना है, सबसे आगे लेकर जाना है-मोदी
  • केंद्र सरकार उत्तराखंड के विकास के लिए कोई कमी नहीं छोड़ रही-मोदी
  • उत्तराखंड में 85 हजार लोगों का घर का सपना हुआ पूरा-मोदी
  • उत्तराखंड में 35 लाख लोगों के बैंक खाते खोले गए-मोदी
  • जब नीयत साफ हो तो विकास तेजी से होता है-मोदी
  • देश की तीसरी बड़ी आर्थिक बनेगा भारत- मोदी
  • जनता का सपना पूरा करना मोदी का संकल्प है-मोदी
  • उत्तराखंड के पहाड़ों से पलायन रुका है- मोदी
  • पीएम मोदी राहुल गांधी के बयान पर साधा निशाना
  • क्या राहुल गांधी का आग लगाने वाली भाषा उचित?
  • कांग्रेस भारत को अस्थिरता की तरफ ले जाना चाहती है-मोदी
  • देश के तुकड़े करने वालों को सजा मिलनी चाहिए-मोदी


TheNewsAdda
error: Content is protected !!