न्यूज़ 360

नकारा नौकरशाही की अब खैर नहीं: CM धामी का विभागों में रिक्त पदों की फाइल दबाए बैठे अफसरों को अल्टीमेटम, हफ्तेभर में सीएम टेबल पर डिटेल दें कहां कितने पद, कितने रिक्त, कितने रोजगार, स्वरोजगार मेले लगाए

Share now

सीएम धामी ने मीटिंग में अफसरों से वन बाय वन रिक्त पदों को लेकर प्रोग्रेस पूछी तो अफसरों की उड़ गई हवाइयां। सीएम जब किस विभाग ने कितना प्रोग्रेस की रिक्त पदों की लेकर तो अफसरों के चेहरे देखने लायक थे। सीएम ने फाइनली अल्टीमेटम दिया कि अब और हीलाहवाली कतई बर्दाश्त नहीं होगी। सीएम के सख्त तेवर देख मीटिंग में कई बार पसरा पिन ड्रॉप साइलेंस। उम्मीद की जाए अब नौकरशाही की नींद टूट जाएगी।

Uttarakhand News: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रदेश में भर्ती प्रक्रियाओं में तेजी लाई जाए। सभी सचिव अपने विभागों की रिक्तयों की सूचना एक सप्ताह के अंदर उपलब्ध करायें। इसमें सभी विभागों के कुल पदों का विवरण, वर्तमान में कार्यरत एवं रिक्त पदों का पूरा विवरण शामिल हो।

सचिवालय में शनिवार को अधिकारियों की बैठक लेते हुए मुख्यमंत्री धामी ने निर्देश दिये कि रोजगार एवं स्वरोजगार के लिए सेवायोजन एवं कौशल विकास विभाग द्वारा नियमित रोजगार मेलों का आयोजन किया जाए, जिसमें औद्योगिक संगठनों का भी सहयोग लिया जाए। इससे राज्य के अधिक से अधिक लोगों को रोजगार के अवसर मिल सके।

मुख्यमंत्री पुष्कर ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये कि विभागों की फाइलें शासन स्तर पर अनावश्यक रूप से लंबित न रहें। इसका मुख्यमंत्री कार्यालय से भी संज्ञान लिया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि विभिन्न विभागों के रिक्त पदों के जो अधियाचन आयोग को भेजे जाने हैं, उनका परीक्षण कर यथाशीघ्र भेजा जाए। अधियाचन भेजने से पहले सभी आवश्यक औपचारिकताएं भली-भांति पूरी की जाये, ताकि भर्ती प्रक्रियाओं में तेजी आ सके।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि योजनाओं के क्रियान्वयन में विभागीय स्तर पर तेजी से कार्य किये जाए, यह सुनिश्चित करना भी विभागीय अधिकारियों का दायित्व है। सीएम ने निर्देश दिए कि इसके लिए विभागों को अपनी कार्यप्रणाली में और सुधार लाने होंगे। विभागीय उपयोगिता के दृष्टिगत आवश्यक एवं महत्वपूर्ण प्रकृति पदों को शीघ्रता से भरे जाने की कार्यवाही भी सुनिश्चित की जाए।

बैठक में अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, आनन्द बर्द्धन, प्रमुख सचिव आर. के. सुधांशु, डीजीपी अशोक कुमार, प्रमुख वन संरक्षक विनोद कुमार सिंघल, सचिव श्री आर. मीनाक्षी सुंदरम, शैलेष बगोली, अरविन्द सिंह ह्यांकी, सचिन कुर्वे, बी.वी.आर.सी पुरूषोत्तम, रविनाथ रमन, डॉ. आर. राजेश कुमार, महानिदेशक शिक्षा बंशीधर तिवारी तथा शासन के अन्य अधिकारी एवं विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष उपस्थित थे।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!