Yogi Birthday: प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री शाह ने फ़ोन कर दी बधाई, यूपी बीजेपी के बवंडर के बीच योगी के बर्थडे पर क्या रहा है खास

TheNewsAdda

लखनऊ: यूपी की भाजपाई सियासत में योगी बाइस बैटल का नेतृत्व करेंगे या नहीं करेंगे के हल्ले के बीच आज यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का 50वां जन्मदिन है। प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह ने फोन पर और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई नेताओं ने ट्विट कर योगी आदित्यनाथ को जन्मदिन की बधाई दी है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी फोन पर यूपी सीएम योगी को जन्मदिन की बधाई दी है।


जन्मदिन मनाने आदि से दूर रहने वाले योगी आदित्यनाथ को देश-प्रदेश से लगातार जन्मदिन की बधाई मिल रही हैं। योगी का पचासवां जन्मदिन इसलिए भी खास है क्योंकि पिछले दो हफ्ते से बीजेपी से लेकर संघ तक यूपी में पार्टी के मिशन 2022 के चेहरे योगी रहेंगे या नही रहेंगे को लेकर अंदर ही अंदर दिल्ली से लेकर लखनऊ और नागपुर तक महामंथन का दौर जारी है तो बाहर दो तर्कों का हल्ला है। एक,ये कि सीएम योगी ने पूर्व नौकरशाह अरविंद कुमार शर्मा और एक-दो अन्य मसलों को लेकर पीएम मोदी की तय लाइन क्रॉस कर दी है। दूसरा, ये कि योगी को संघ की सॉलिड बैकअप है और कोरोना और पंचायत चुनाव को लेकर भले फेल्योर के आरोप लग रहे हों, संघ कट्टर हिन्दुत्व की छवि वाले युवा योगी को सियासत की लंबी रेस का धावक मानता है और ऐसे बीच रास्ते यूपी की कुर्सी से योगी की रुखसती उसको गंवारा न होगी। ऐसे में पचासवे बर्थडे पर बाइस बैटल को लेकर उनके चेहरे पर ही चुनाव बिसात बिछने के संकेत योगी के लिए सुकून लेकर आए हैं।


बहरहाल, मुख्यमंत्री योगी के जन्मदिन पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर बधाई दी है। उन्होंने लिखा है, प्रदेश के विकास और जन कल्याण के लिए वे समर्पित भाव से काम कर रहे हैं। उनके नेतृत्व में उत्तर प्रदेश उत्तरोत्तर प्रगति करे यही कामना है। ईश्वर उन्हें स्वस्थ रखें और दीर्घायु करें। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी सीएम योगी को जन्मदिन ट्वीट कर कहा कि ‘ओजस्वी वक्ता व कर्मठ व्‍यक्तित्‍व के धनी एवं उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी, आपको जन्मदिन की अनंत शुभकामनाएं। प्रभु श्रीराम जी से प्रार्थना है कि आप दीर्घायु हों और सदैव स्वस्थ एवं प्रसन्न रहें।’

यानी यूपी में बीजेपी राम नाम के सहारे चुनावी जंग में उतरने तो कमर कस रही है और अचरज न होना चाहिए कि सारथी मोदी संग योगी ही होंगे!


TheNewsAdda
error: Content is protected !!