न्यूज़ 360

अड्डा EXPLAINER: Light, Camera, Lapel Mic on Action महाराज! साढ़े चार साल चौबट्टाखाल का जाना नहीं हाल, अब चुनाव आए तो डॉक्टरों पर झल्लाए मंत्री सतपाल

Share now

लाइट, कैमरा, लेपल माइक ऑन, एक्शन महाराज!

देहरादून/सतपुली: उत्तराखंड के क़द्दावर मंत्री या यूँ समझिए कि टीएसआर-1, टीएसआर-2 से लेकर पुष्कर सिंह धामी सरकार में दूसरे नंबर पर शपथ लेकर नंबर दो की हैसियत की हसरत का इज़हार करते आ रहे सतपाल महाराज को चुनाव सिर पर आ चुके तो नया शौक सवार हो गया है। मुख्यमंत्री बनने भाजपा आए थे पर सरकार के मुखिया बनने की चाहत लगातार तीसरी बार अधूरी रह गई लेकिन पर्यटन, संस्कृति और धर्मस्व मंत्री रहते भी खास छाप छोड़ नहीं पाए।

कहां तो टिहरी झील में ग्लास बोट उतारने के सपने बेच रहे थे और कहां टूरिज्म सेक्टर की टूटती कमर को देखते रहने के अलावा कुछ कर नहीं पाए। लेकिन अपने से जूनियर धामी के सीएम बन जाने से आहत हुए तो भारी-भरकम लोक निर्माण विभाग यानी PWD लेकर ही खुश हुए। इसके बाद से चुनावी तैयारी को लेकर नया ड्रामा करना शुरू कर दिया क्योंकि पांच साल का हिसाब देते पसीने छूट रहे हैं।

चौबट्टाखाल का पहाड़ चढ़ना और भी कठिन नजर आ रहा लिहाजा फिर रामनगर की तरफ जाया जाए या कुछ और तिकड़म भिड़ाई जाए वो अपनी जगह पर्दे के पीछे से चल ही रहा, पर पर्दे के आगे जनता मंत्री महाराज के एक्शन में चुनावी दौर में कमी न देखे इसलिए सतपाल महाराज बाक़ायदा जहां जाते हैं अपना कैमरा, कैमरामैन और लेपल माइक लेकर चलते हैं ताकि जहां भी एक्शन दिखाने का मौका मिले, Light, Camera, Lape Mic ऑन और एक्शन में मंत्री महाराज तीन रिकॉर्डिंग शुरू।

बीच-बीच में कैमरा की तरफ भी देख लेंगे ताकि शूटिंग में ‘नायक’ का हर नाट्य रंग क़ैद होता रहे। जाहिर है जब मंत्री महाराज को नायक बनने का शौक चढ़ आया है तो खलनायक बनने को सरकारी अफसरान तैयार रहें।

शनिवार को वायरल हुआ मंत्री सतपाल महाराज का वीडियो भी उसी धारावाहिक की अगली कड़ी है। माजरा ये है कि मंत्री महाराज आजकल अपने विधानसभा क्षेत्र चौबट्टखाल के दौरे पर हैं और इसी दौरान संयुक्त चिकित्सालय, सतपुली का दौरा कर डॉक्टरों की उपस्थिति और व्यवस्था आदि का रियलिटी चेक भी होने लगा।

अब प्रदेश की आम जनता तो लगातार यही रोना रो रही कि न अस्पताल में डॉक्टर और न स्कूल में मास्साब! लेकिन साढ़े चार साल से सत्ता का रथ युधिष्ठिर की तर्ज पर जमीन से ऊपर दौड़ाकर विकास के डबल इंजन की डबल डोज के नशे में मंत्री महाराज जनता का दर्द कभी जान ही नहीं पाए। अब चुनाव है, जनता का वोट चाहिए तो सच से रूबरू होते ही खुद की और सरकार की नाकामी छिपाकर ‘नायक’ बनना चाह रहे हैं।

सतपुली के अस्पताल में ड्यूटी रजिस्टर में गड़बड़ी करते पाए डॉक्टरों पर कैमरा, माइक ऑन कराकर जमकर बरसे। आप खुद देखिए कैसे बाक़ायदा कैमरा और लेपल माइक कुर्ते में लगाकर महाराज ‘नायक’ फिल्म के अनिल कपूर बन रहे हैं और मौके पर एक तालीबाज भी लिए हैं, जो महाराज के कारनामे पर मुदित-मोहित होकर बरबस ताली पीटने से खुद को नहीं रोक पा रहे हैं।
रियलिटी चेक में महाराज ने पाया कि अस्पताल में हाज़िरी के लिए एक, दो नहीं पूरे चार रजिस्टर बना रखे हैं। अब मंत्री महाराज अब ज़मीं पर कदम रख रहे तो हालात ए हकीकत देखकर बौखला रहे जबकि प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्र की स्वास्थ्य सेवाओं का हाल किसी से छिपा नहीं है।

फिर चाहे नीति आयोग की सालाना रिपोर्ट से सूबे की बीमार सेहत का पता चलना हो या किसी अन्य सर्वे रिपोर्ट आदि से। लेकिन अब जब डबल इंजन सरकार का कार्यकाल चंद महीनों का बचा है और चुनाव की अग्निपरीक्षा मंत्री सतपाल महाराज के सामने खड़ी है तब डॉक्टरों पर झल्लाकर ‘आप कहीं भी जाएंगे, बिना सजा के बख्शे नहीं जाएंगे!’ जैसे जुमले बोल जनता का मनोरंजन ही कर रहे हैं न कि समस्या के समाधान का कोई सार्थक प्रयास! आखिर ये लाइट, कैमरा, लेपल माइक लगाकर एक्शन तो 18 मार्च 2017 से शुरू हो जाने का जनादेश जनता ने दिया था!

WATCH VIRAL VIDEO OF MINISTER SATPAL MAHARAJ

YouTube player
Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!