Weather Warning: उत्तराखंड और उत्तरप्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने जारी किया इन जिलों के लिए रेड अलर्ट

TheNewsAdda

दिल्ली: भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली में मॉनसूनी हवाएं 27 जून तक आने की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग IMS के अनुसार गुजरात, दक्षिणी राजस्थान, पश्चिमी यूपी और मध्य प्रदेश के बाकी बचे इलाकों में अगले 24 घंटे में मॉनसूनी बारिश होगी। मौसम विभाग ने उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश सहित कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट ज़ारी किया है।


उत्तराखंड में के इन जिलों में भारी बारिश के आसार,रेड अलर्ट

उत्तराखंड में मॉनसून की दस्तक आम जनजीवन के लिए आफत लेकर आ सकती है। राज्य के पिथौरागढ़, नैनीताल और चंपावत जिलों में शुक्रवार को बहुत भारी बारिश की संभावना जताई गई है।दिनभर से इन जिलों में भारी बारिश का सिलसिला जारी है। उधर चमोली, बागेश्वर, अल्मोड़ा व ऊधमसिंहनगर में भारी बारिश के आसार बने हुए हैं। इसके मद्देनजर मौसम विभाग ने इन जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है।
उत्तरप्रदेश के इन जिलों में बहुत भारी बारिश की संभावना

उधर, उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के महराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी तथा आसपास के इलाकों में बहुत भारी वर्षा होने का अनुमान है। इसके अलावा सोनभद्र, मिर्जापुर, वाराणसी, संत रविदास नगर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, बाराबंकी, सुल्तानपुर, अयोध्या तथा अंबेडकर नगर और आसपास के क्षेत्रों में भारी वर्षा होने की संभावना जताई गई है।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!