मौसम अलर्ट: उत्तराखंड में मिलेगी गरमी से राहत, इस दिन से भारी बारिश की चेतावनी, यहाँ चलेगा 50-60 किलोमीटर प्रति घंटे रफ्तार से अंधड़

TheNewsAdda

देहरादून: उत्तराखंड मॉनसून दो हफ्ते पहले आ गया था लेकिन इंद्र देवता पिछले एक हफ्ते से मेहरबान नहीं हो रहे जिससे प्रदेश में भीषण गर्मी का दौर जारी है। मंगलवार देहरादून में जून माह का सबसे गरम दिन साबित हुआ जब पारा 36.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। लेकिन मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी के अनुसार जल्द लोगों को उमस भरी भीषण गर्मी के प्रकोप से निजात मिलने वाली है।
राज्य मौसम विज्ञान केन्द्र ने चेतावनी जारी की है कि शुक्रवार को प्रदेश के अधिकतर इलाक़ों में भारी बारिश होगी। हालाँकि भारी बारिश से पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम के चलते लोगों और प्रशासन की मुसीबतें बढ़ सकती हैं क्योंकि पिछले दिनों की बारिश ने सैंकड़ों सड़क मार्गों को क्षति पहुँचाई थी और आम जनजीवन भी ख़ासा प्रभावित हुआ था।
मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार बुधवार को राज्य में मौसम शुष्क रहेगा और चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं हल्की बौछारें पड़ सकती हैं। गुरुवार को राज्य के अधिकतर क्षेत्रों में काले बादल छा सकते हैं और देहरादून, पौड़ी तथा नैनीताल में भारी बारिश हो सकती है। पहाड़ी क्षेत्रों में कुछ जगह गरज के साथ भारी बारिश और मैदानी क्षेत्रों में 50-60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से अंधड़ चल सकता है। इसी के मद्देनज़र मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!