न्यूज़ 360

आर्य का आरोप: जानिए आपदा प्रभावितों से मिलकर आने के बाद नेता प्रतिपक्ष के निशाने पर क्यों आई धामी सरकार

Share now
  • उत्तराखंड में बार बार आपदा की दस्तक पर राज्य की धामी सरकार सोई
  • केंद्र राज्य की भाजपाई डबल इंजन सरकार सिर्फ दौरों तक सीमित
  • CM नहीं लगा पा रहे प्रभावितों के जख्मों पर मरहम
  • आपदा प्रभावितों को मौलिक सुविधाएं व जरूरत की चीज़ें उपलब्ध करने के दावे ज़रूर सरकार कर रही है लेकिन प्रभावितों से मिलने पर ज़मीनी हक़ीक़त बहुत दुःखद: नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य
YouTube player

Leader of Opposition Yashpal Arya visited Cloudburst in Dehradun’s Raipur area: शुक्रवार देर रात बादल फटने से देहरादून के रायपुर क्षेत्र मालदेवता, सरखेत और आसपास के गांवों में आई तबाही का ब्यौरा लेने आज नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। नेता प्रतिपक्ष आर्य रविवार को रायपुर क्षेत्र के आपदा प्रभावित कुमाल्डा, सरखेत और मालदेवता व उसके आस-पास के आपदा प्रभावित क्षेत्रों में गए तथा स्थानीय लोगों से मुलाकात कर उनके नुकसान और सरकार प्रशासन से मिल रही मदद को लेकर जाना। ज्ञात हो कि उत्तराखंड के विभिन्न जिलों में लगातार चले भारी बारिश के दौर ने लोगों को बड़ा नुकसान पहुंचाया है।

आपदा प्रभावित क्षेत्रों के दौरे के दौरान नेता प्रतिपक्ष ने मीडिया से बातचीत करते धामी सरकार पर आरोप लगाया कि उत्तराखण्ड में बार-बार आपदा दस्तक दे रही है, बावजूद इसके राज्य सरकार सोई हुई है। यशपाल आर्य ने कहा कि उत्तराखण्ड आपदा प्रभावित राज्य है जो कि भूकम्प, बादल फटने, अतिवृष्टि, भूस्खलन, कृत्रिम झील के फटने आदि आपदाओं की जद में रहता है। आर्य ने कहा कि जगह-जगह पर भूस्खलन होने से सड़कें और रास्ते बंद पड़े हैं। परंतु विडंबना यह कि केंद्र और राज्य की डबल इंजन भाजपा सरकार आपदा प्रभावितों के जख्मों पर मरहम लगाने के बजाय दौरे तक सीमित है।

YouTube player

कांग्रेस नेता आर्य ने कहा कि धामी सरकार को राज्य में आपदा प्रबंधन की ठोस पहल करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अधिकांश क्षेत्र पहाड़ी होने के कारण हमारे यहां की भौगोलिक परिस्थिति आपदा प्रबंधन की दृष्टि से बेहद संवेदनशील है। इसलिए किसी आपदा या प्राकृतिक आफत के समय राज्य के प्रभावित लोगों तक जल्द से जल्द मदद पहुंचाने के लिए ठोस रणनीति बनानी चाहिए।

YouTube player
Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!