ब्रेट ली ने बताया आज के दौर का दुनिया का बेस्ट बल्लेबाज़ और बॉलर कौन?

ब्रेट ली, पूर्व क्रिकेटर/ फोटो: आईसीसी वेबसाइट
TheNewsAdda

दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व पेसर ब्रेट ली ने आज के दौर में वर्ल्ड के बेस्ट बल्लेबाज और गेंदबाज का नाम बता दिया है। ली ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को वर्ल्ड का बेस्ट बल्लेबाज़ घोषित किया है। ब्रेट ली ने बेस्ट बॉलर हमवतन पैट कमिंस को वर्ल्ड का बेस्ट बॉलर करार दिया है। ब्रेट ली ने माना कि मॉर्डन-डे क्रिकेट में कोहली के आगे कोई दूसरा नाम नजर नहीं आता है।ली ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को लेकर कहा है कि स्विंग बॉलिंग खेलने के आदी होने के चलते न्यूजीलैंड की टीम का पलड़ा भारी रहेगा।आईसीसी वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में ली ने अपने फेवरेट टेस्ट बैट्समैन के सवाल पर कहा, ‘जब आप इस समय के महान क्रिकेटर्स की बात करते हैं तो विराट कोहली के आगे देखना काफी कठिन है। उनक शानदार रिकॉर्ड रहा है और वे उम्र के साथ और बेहतर होते जा रहे हैं। उनके पास शानदार माइंडसेट है और एक बेहतरीन क्रिकेट का दिमाग भी।’
ज्ञात हो कि विराट अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 शतक जड़ चुके हैं और इस दौर के क्रिकेटर्स में सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड भी उन्हीं के खाते में है।
पूर्व कंगारू फास्ट बॉलर ली ने वर्ल्ड के बेस्ट बॉलर के रूप में पैट कमिंस का नाम लिया है। उन्होंने कहा है कि इस दौर में मेरे पसंदीदा गेंदबाज पैट कमिंस हैं और वो इसलिए नहीं कि ऑस्ट्रेलिया से होने की कारण मैं बायस्ड हूं या फिर पैट मेरे पुराने टीम सदस्य रहे हैं बल्कि इसलिए कि मेरे हिसाब से पैट कमिंस एक लाजवाब बॉलर हैं।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!