डेढ़ दशक सेवा देकर भी उपनलकर्मियों पर लटकी तलवार, तीरथजी नया प्रस्ताव बनाएं, नैतिक दबाव के लिए कल सांकेतिक मौन उपवास: हरदा

हरीश रावत,पूर्व मुख्यमंत्री
TheNewsAdda

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी के बलिदान दिवस पर सांकेतिक मौन उपवास रखेंगे। हरीश रावत ने कहा है कि राज्य में उपनल कर्मियों को लंबे सेवाकाल के बावजूद पक्की नौकरी तो छोड़िए उन पर हमेशा हटाए जाने की तलवार लटकती रहती है। रावत ने कहा है कि उनकी सरकार के समय बना प्रस्ताव राजनीति की भेंट चढ़ गया लेकिन अब सीएम तीरथ सिंह रावत को उपनल कर्मियों को पक्की नौकरी देने का प्रस्ताव नए सिरे से तैयार करना चाहिए। हरदा ने कहा कि वे इस मुद्दे पर सरकार पर नैतिक दबाव बनाने के लिए 11 से 12 बजे तक कल अपने आवास पर सांकेतिक मौन उपवास रखेंगे।

“उत्पीड़न की एक सीमा होती है, 15 वर्ष से अधिक समय से सरकारी विभागों में कार्यरत #उपनलकर्मियों पर आज भी सेवाकाल की अनिश्चितता की तलवार लटक रही है। ये किसी बाही एजेन्सी से उपलब्ध करवाये गये नौजवान नहीं हैं, सरकार ने अपनी सुविधा के लिये ये एजेन्सीज बनाई और उनसे ये नौजवान लिये हैं। मैं उन्हें लेने की आलोचना नहीं कर रहा हॅू। #सरकार, जीवान्त मानवों के सामुहिक विवेक की जीवान्त संस्था है। सरकार, अन्याय के खिलाफ आंख नहीं मूद सकती है। उत्तराखण्ड में तो उपनल कर्मियों के साथ सरकार ही अन्याय कर रही है। #तीरथसिंह जी, देश का कोई न्यायालय, सरकार को अन्याय का निराकरण करने से नहीं रोकेगा। हम प्रस्ताव तो तैयार करें, मेरी सरकार ने #प्रस्ताव तैयार किया था, कानूनन राज्य के संसाधन व उपनल कर्मियों के भविष्य, तीनों आवश्यकताओं, कानून, राज्य के संसाधन एवं उपनल कर्मियों के भविष्य, तीनों आवश्यकताओं की पूर्ति करता हुआ प्रस्ताव था, जो राजनीति की भेंट चढ़ गया, अब गंगा में बहुत पानी बह चुका है, नया प्रस्ताव बनाइये।
मैं, #राज्यसरकार पर नैतिक दबाव बनाने के लिये कल दिनांक-21 मई, 2021 को अन्याय के खिलाफ लड़ने वाले महान योद्धा श्री #राजीवगाॅधी जी के बलिदान दिवस पर उनके चित्र के सानिध्य में अपने देहरादून स्थित आवास 18 ओल्ड मसूरी रोड, देहरादून में प्रातः 11 से 12 बजे तक #सांकेतिकमौनउपवास रखूंगा। मेरा यह मौन उपवास उन संघर्षरत लोगों के लिये समर्पित है जो एक बेहतर/अच्छी जिन्दगी बनाने के लिये संघर्ष कर रहे हैं, यही श्री राजीव गाॅधी जी का सपना था।”

: हरीश रावत, पूर्व मुख्यमंत्री, FB POST


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

01 Aug 2021 5.41 pm

TheNewsAdda देहरादून: कांग्रेस…

22 Sep 2021 3.58 pm

TheNewsAdda देहरादून: सचिवालय…

06 Mar 2022 5.29 am

TheNewsAdda युवा राज्य…

error: Content is protected !!