CBSE, ISC के बाद हरियाणा और अब मध्यप्रदेश और गुजरात ने 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द की, उत्तराखंड में परीक्षा रद्द करने का ऐलान कभी भी!

TheNewsAdda

देहरादून: कोरोना से बने हालात के चलते सीबीएसई और आईएससी की बारहवीं बोर्ड परीक्षा मंगलवार को ही रद्द हो चुकी। उसके तुरंत बाद उसी दिन हरियाणा सरकार ने भी बारहवीं बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी थी और बुधवार को पहले गुजरात ने बोर्ड परीक्षा रद्द की और फिर मध्यप्रदेश ने भी परीक्षा न कराने का ऐलान कर दिया है।
उत्तराखंड और उत्तरप्रदेश में फैसला लिया जा रहा है और कभी भी ऐलान किया जा सकता है. उत्तराखंड के सीएम तीरथ खुद इस मसले पर नजर बनाए हैं और शिक्षा विभाग से मंत्रणा पूरी होते ही ऐलान कर दिया जाएगा।


उत्तराखंड भी इसी तर्ज़ पर अपना फ़ैसला लेगा। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे और शिक्षा सचिव इसके संकेत भी दे चुके हैं।
वैसे भी जब प्रदेश में सीबीएसई के 1100 स्कूलों के 87 हज़ार बच्चों की परीक्षा रद्द हो चुकी हो तब उसी हालात में उत्तराखंड बोर्ड की 12वीं के एक लाख 23 हज़ार से अधिक बच्चों की बिना टीकाकरण परीक्षा कैसे सम्भव है!


दरअसल मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में सीबीएसई की बारहवीं की परीक्षा रद्द करने का फ़ैसला लिया गया। प्रधानमंत्री ने कहा कि बच्चोें के जीवन की रक्षा प्राथमिकता है। इसी फैसले की तर्ज पर काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफ़िकेट एग्जामिनेशन यानी CISCE ने भी ISC( Indian School Certificate) की बोर्ड परीक्षा रद्द करने का फ़ैसला किया।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!