राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तीखा हमला: ऐसा लगा देश के इतिहास में एक ही व्यक्ति ने गंगा स्नान किया वो मोदीजी हैं, देश के लिए 32 गोलियां खाने वाली इंदिरा गांधी का विजय दिवस फ़ंक्शन में कहीं नाम तक नहीं, गांधी परिवार और उत्तराखंड का क़ुर्बानी का रिश्ता

TheNewsAdda

देहरादून: देवभूमि दंगल में कूदी कांग्रेस के चुनाव अभियान का बिगुल फूँकने देहरादून के परेड मैदान पहुँचे राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा पर जमकर हमला बोला। उत्तराखंड विजय सम्मान रैली में सबसे पहले राहुल गांधी ने 1971 के वॉर हीरोज़ को सम्मानित किया और उसके बाद महंगाई, बेरोज़गारी और भ्रष्टाचार के मोर्चे पर प्रधानमंत्री मोदी को घेरा।

उत्तराखंड विजय सम्मान रैली में सबसे पहले मंच पर मोर्चा संभाला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने। गोदियाल ने
कहा कि जैसे कहा गया कि औरंगज़ेब के लिए शिवाजी पैदा होता है, ठीक वैसे ही जब-जब कंस पैदा होता है तो कृष्ण भी उसी कुल में जन्म लेता है।

वहीं, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि इंदिरा गांधी ने जो किया वह भूतो न भविष्यति ही है। प्रीतम सिंह ने आरोप लगाया कि कोरोना महामारी के दौरान डबल इंजन सरकार केन्द्र से लेकर उत्तराखंड में फेल साबित हुई है। प्रीतम ने कहा कि आज किसान निराश और हताश है क्योंकि कर्जा माफ करने का वादा कर सत्ता में आई भाजपा ने किसानों के साथ धोखा दिया है। प्रीतम ने कहा कि आज महंगाई, बेरोज़गारी और भ्रष्टाचार चरम पर है लेकिन 2022 में कांग्रेस सरकार बनने पर हम बेरोज़गारी दूर करेंगे, महंगाई से जंग लड़ेंगे और भ्रष्टाचार मुक्त शासन देंगे।

जबकि पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि राहुल गांधी अकेले राष्ट्रीय नेता थे दो जून 2013 की आपदा में प्रदेश के आँसू पोंछने आए थे। हरीश रावत ने इशारों-इशारों में प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि केदारनाथ में हमारी बनाई गुफाओं में अब लोग योग करने आ रहे। हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस ने आपदा के बाद केदारनाथ फिर बनाया लेकिन बीजेपी ने देवस्थानम बोर्ड बनाकर तीर्थ-पुरोहितों के हक-हकूकों पर कुठाराघात करने की कोशिश की।

हरदा ने कहा कि आज राहुल गांधी लोकतंत्र में प्रतिपक्ष के नेता के तौर पर अग्रणी सैनिक बनकर सत्ता की आंख में आंख डालकर चुनौती देने वाले अकेले नेता हैं। रावत ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने के बाद बेरोज़गारी मुक्त उत्तराखंड बनाएंगे। रावत ने कहा कि आज यहाँ किसान आए हैं और जब काग्रेस आएगी आपके तो किसानों के बोझ को घटाएगी। हरदा ने कहा कि महिलाओं के सिर से महंगाई के बोझ को घटाएँगे। रावत ने कहा कि आज राहुल गांधी हमारी संवैधानिक व लोकतांत्रिक धरोहर हैं।

राहुल गांधी ने खचाखच भरे परेड मैदान में उत्तराखंड विजय सम्मान रैली मंच से सबसे पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत और हैलिकॉप्टर क्रैश में शहीद हुए सैन्य अधिकारियों को श्रद्धांजलि दी। राहुल गांधी ने कहा कि मेरी दादी इस देश के लिए शहीद हुई और पिता शहीद हुए। उत्तराखंड सैनिक प्रदेश है और यहां हज़ारों परिवार होंगे जिन्होंने देश के लिए क़ुर्बानी दी होगी। इसलिए मेरा और उत्तराखंड का क़ुर्बानी का रिश्ता है।
राहुल गांधी ने कहा कि पिता को खोना, भाई को खोना आप लोग खूब समझते हैं लेकिन जिस परिवार या व्यक्ति ने ऐसी क़ुर्बानी नहीं दी तो वे इस रिश्ते को नहीं जान सकते हैं।

राहुल गांधी ने भाजपा पर देश को बांटने का आरोप लगाते हुए कहा कि 1971 में भारत-पाकिस्तान युद्ध में 13 दिन में पाकिस्तान ने सिर झुका लिया था जबकि अमेरिका ने अफ़ग़ानिस्तान को हराने के लिए 20 साल लगा दिए। राहुल गांधी ने कहा कि हिन्दुस्तान ने पाकिस्तान को 13 दिन में हरा दिया क्योंकि उस वक्त एक आवाज और एक सुर में सारा हिन्दुस्तान उठ खड़ा हुआ था। राहुल ने कहा कि 1971 की लड़ाई में मिली जीत हर जाति, धर्म के लोगों ने मिलकर जितवाई। लेकिन अगर हिन्दुस्तान बँटा होता तो 13 दिन में जीत नहीं हो सकती थी। जबकि पाकिस्तान हारा क्योंकि वह बँटा हुआ था ईस्ट पाकिस्तान और वेस्ट पाकिस्तान में बँटा हुआ था। राहुल गांधी ने कहा कि इसे गहराई से समझने की आज सबसे ज्यादा जरूरत है।
राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि आज देश को बाँटा जा रहा, कमजोर किया जा रहा। एक भाई को दूसरे भाई से लड़ाया जा रहा। ऐसा कर देश को मजबूत नहीं बल्कि कमजोर किया जा रहा है।

किसान बिलों के बहाने पीएम मोदी पर हमला बोलते राहुल गांधी ने कहा कि ज़बरदस्ती और बिना चर्चा तीन कृषि बिल थोपे गए और किसानों के संघर्ष और शहादत के एक साल बाद पीएम मोदी कहते हैं कि ग़लती हो गई माफी माँगता हूँ। लेकिन अगले ही दिन संसद में भाजपा कहती है कि एक भी किसान शहीद नहीं हुआ। जबकि पंजाब में चार सौ से ज्यादा शहीद किसानों को मुआवजा दिया जा रहा और शहीद किसानों की पूरी सूची उन्होंने संसद में रख दी लेकिन मोदी सरकार मुआवजा नहीं दे रही है।

दो तीन उद्योगपतियों के लिए किसानों की मेहनत की आमदनी छीनी जा रही थी। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि कृषि बिलों के जरिए देश के दो-तीन उद्योगपतियों की जेबें भरने की तैयारी थी।

राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी, गलत जीएसटी और कोरोना के समय सबसे बड़े उद्योगपतियों का टैक्स माफ कर दिया गया लेकिन मजदूरों को बस या ट्रेन का टिकट नहीं दिया।

राहुल गांधी ने कहा कि उत्तराखंड से लोगों का पलायन होता है क्योंकि यहाँ आपको रोजगार नहीं मिलता और रोजगार देने वालों को मोदी सरकार ने खत्म कर दिया है।

राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी इम्प्लिमेंटर हैं दो तीन उद्योगपतियों के। उन्होंने कहा कि मोदीजी जब तक रहेंगे युवाओं को रोजगार नहीं मिलेगा। एयरपोर्ट, पोर्ट, माइंस, इंफ़्रास्ट्रक्चर पर तीन-चार लोगों के पास चला जायेगा।

राहुल ने कहा कि मोदीजी एक तरफ देश को बाँटते हैं, दूसरी तरफ देश की आर्थिक शक्ति है उसको आप नष्ट करते हैं। राहुल ने कहा कि मत सोचिए कि हिन्दुस्तान मजबूत हो रहा है, हेलिकॉप्टर, हवाई जहाज, तोप से देश मजबूत नहीं होता है। देश तब मजबूत होता है जब देश का नागरिक मजबूत होता है।
बांग्लादेश की लड़ाई के वक्त देश मजबूत था। सरकार सेना की सुनती थी सेना सरकार की सुनती थी। तब एक ज़बरदस्त रिश्ता था संवाद था।
आज मीडिया वाले कुछ भी कह लें लेकिन देश टैंक-तोप से नहीं बल्कि एक होने से मजबूत होता है।

मैं स्कूल में था जब बताया गया कि मेरी दादी को 32 गोली लगी हैं। लेकिन दिल्ली में आज बांग्लादेश निर्माण और 1971 की विजय का फ़ंक्शन हुआ लेकिन उसमें इंदिरा गांधी का नाम तक नहीं है।

राहुल गांधी ने कहा कि राज्य में बेरोज़गारी सबसे बड़ी समस्या है और महंगाई दूसरी मुश्किल है। लेकिन पेट्रोल के दाम इंटरनेशनल मार्केट में गिरते गए और यहाँ सबसे ज्यादा टैक्स लगता गया। 10 लाख करोड़ आपसे छीनकर सबसे बड़े दो-तीन अरबपतियों का कर्जा माफ कर दिया।
यही दो-तीन सबसे बड़े अरबपति नरेन्द्र मोदीजी का मार्केटिंग करते हैं।
ऐसा लगता है इतिहास में एक व्यक्ति ने गंगा स्नान किया है। वो मोदीजी है।
राजनाथ सिंह, योगी किसी को भी पास नहीं आने दिया जा रहा, एक ही हिन्दुस्तानी है जिन्होंने गंगा स्नान किया है

कांग्रेस सरकार बनेगी तो क़ानून जनता के लिए बनेंगे पूँजीपतियों के लिये नहीं।


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

21 Nov 2022 2.11 pm

TheNewsAddaप्रथम चरण में…

10 Mar 2023 12.15 pm

TheNewsAddaDehradun News: शुक्रवार…

24 Jan 2022 4.28 am

TheNewsAdda विवादित वायरल…

error: Content is protected !!