चारधाम इंतजाम: सीएम तीरथ के निर्देश पर चारधाम जिलों के साथ टिहरी और पौड़ी को एडिशनल वैक्सीन डोज, जानिए पाँचों जिलों में किसको कितनी एडिशनल डोज मिली

तीरथ रावत, मुख्यमंत्री
TheNewsAdda

  • मुख्यमंत्री तीरथ के निर्देश पर चारधाम यात्रा से संबंधित लोगों के वैक्सीनेशन के लिये अतिरिक्त डोज मुहैया
  • चमोली, उत्तरकाशी, रूद्रप्रयाग और चारधाम यात्रा मार्ग में आने वाले टिहरी एवं पौड़ी जिलों को भी दी गई एडिशनल वैक्सीन

देहरादून: तीरथ सरकार एक जुलाई से सीमित चारधाम यात्रा शुरू कराने जा रही है। लिहाजा सरकार का दावा है कि उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग जिले को एडिशनल डोज दी गई है ताकि चारधाम यात्रा से संबंधित सभी लोगों को वैक्सीन लगाई जा सके। साथ ही यात्रा रूट पर पड़ने वाले टिहरी और पौड़ी जिले को भी संक्रमण के खतरे से बचाने के लिए एडिशनल वैक्सीन डोज दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री के निर्देश थे कि राज्य में निकट भविष्य में चारधाम यात्रा के प्रारम्भ होने पर यात्रा से सम्बन्धित समस्त पुजारी दुकानदार. ढाबा संचालक, स्थानीय निवासी, खच्चर-कांडी संचालक, कैब ड्राइवर और अन्य सभी लोग जो चारधाम में आने वाले यात्रियों के सीधे संपर्क में आ सकते है, उनका कोविड-19 वैक्सीनेशन प्राथमिकता से जल्द से जल्द किया जाए। इससे यात्रा में आने वाले यात्रियों के साथ-साथ सबकी सुरक्षा सुनिश्चित हो सकेगी।
इसी मक़सद से चमोली (बदरीनाथ धाम) को एडिशनल 5000 वैक्सीन डोज दी गई हैं। जबकि उत्तरकाशी (गंगोत्री, यमुनोत्री) को 10000, रुद्रप्रयाग (केदारनाथ धाम) 5000 एडिशनल वैक्सीन डोज दी गई हैं। इसी के साथ टिहरी को 5000 और पौड़ी जिले को भी 5000 एडिशनल डोज दी गई हैं।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!