डेल्टा प्लस वैरिएंट के बढ़ते डर के बाद अब उत्तराखंड भी अलर्ट, स्वास्थ्य महानिदेशक ने जिलों के लिए जारी किए ये निर्देश

TheNewsAdda

देहरादून: देश के कई राज्यों में डेल्टा प्लस वैरिएंट के मामले मिलने के बाद हड़कंप है। शुक्रवार को केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव ने 11 राज्यों को अलर्ट किया था। शनिवार को उत्तराखंड सरकार ने भी डेल्टा प्लस वैरिएंट को लेकर अपने सभी जिलों को अलर्ट कर दिया है।
उत्तराखंड में कोविड के नए डेल्टा प्लस वेरिएंट की रोकथाम के संबंध में डीजी हेल्थ डॉ तृप्ति बहुगुणा ने सभी जिलों के चिकित्सा अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए हैं. कोविड की दूसरी लहर के दौरान डेल्टा वेरिएंट से काफी हाहाकार मचा और अब कई राज्यों में कोविड के नए डेल्टा प्लस वेरिएंट की पुष्टि हो चुकी है। वहीं उत्तराखंड के यूएसनगर जिले से 30 संदिग्ध सैंपल जांच के लिए NCDC दिल्ली भेजे गए हैं। इन सैंपलों को डेल्टा प्लस वेरिएंट की पुष्टि के लिए दिल्ली भेजा गया है।

डीजी हेल्थ डॉ तृप्ति बहुगुणा ने सभी जिलों के चिकित्सा अधिकारियों को आदेश जारी करते हुए कोविड के डेल्टा प्लस वेरिएंट के लक्षणों से पीड़ित रोगियों की निरंतर मॉनिटरिंग करने को कहा है। साथ ही रोगियों के उपचार के लिए सभी कोविड केयर सेंटरों, चिकित्सालयों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में पर्याप्त स्वास्थ्य सुविधाएं सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है। इसके साथ ही आम लोगों को कोविड से बचाव के लिए जागरूक करने और राज्य में कोविड के नए डेल्टा प्लस वेरिएंट की रोकथाम के लिए उचित कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए हैं।

स्वास्थ्य महानिदेशक ने जिलों के लिए जारी किए ये निर्देश


TheNewsAdda
error: Content is protected !!