न्यूज़ 360

महाराज ने केन्द्रीय मंत्री सिंधिया से कैबिनेट मंत्रियों के लिए माँगा डबल इंजन हेलिकॉप्टर, हरिद्वार में बनाएं इंटरनेशनल एयरपोर्ट उतारेंगे बोइंग 777 और एयरबस

Share now

दिल्ली: अपनी धुन के पक्के उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने जिस प्रकार टिहरी झील से लेकर राज्य के टूरिज्म सेक्टर को नई ऊँचाइयाँ दी हैं, उसी कड़ी में अब मंत्री महाराज ने हरिद्वार में बोइंग 777 और एयर बस A380 उतारने का सपना देखा है।

इस सपने को लेकर भले कैबिनेट के दूसरे साथी मंत्री और पूर्व सीएम महाराज का मज़ाक़ उड़ा चुके हों लेकिन अब पर्यटन मंत्री ने केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से दिल्ली में मुलाकात कर हरिद्वार में जल्द से जल्द इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने की माँग रखी है। इससे पहले महाराज पूर्व केन्द्रीय नागरिक मंत्री हरदीप पुरी से भी मिलकर अपनी मांग रख चुके हैं। मंत्री महाराज डेडिकेटिड होकर जहां हरिद्वार में एयरपोर्ट की जमीन के लिए सर्वे करा रहे वहीं दिल्ली दरबार में भी ज़ोरदार पैरवी कर इंटरनेशनल फ्लाइट हरिद्वार में जल्द लैंड कराने की ठान चुके हैं।


केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने मंत्री महाराज से जल्द से जल्द भूमि उपलब्ध कराने को कहा है। इस पर मंत्री महाराज ने भूमि खोज के लिए टीम गठित करने और सर्वे अभियान जारी होने की जानकारी दी है। महाराज ने कहा कि दुनियाभर के टूरिस्ट यहाँ आना चाहते हैं और इसके लिए हरिद्वार में इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सख्त दरकार है। भले देहरादून और हरिद्वार के मध्य जौलीग्रांट में एयरपोर्ट हो लेकिन महाराज ने हरिद्वार में भूमि चयन अभियान तेज करा दिया है।


मंत्री महाराज ने राज्य के कैबिनेट मंत्रियों के लिए डबल इंजन हेलिकॉप्टर अनिवार्य कराने की मांग भी पूरी ताकत के साथ रखी है। ऐसा होने पर मंत्री महाराज और दूसरे मंत्रियों को सिंगल इंजन की बजाय डबल इंजन हेलिकॉप्टर मिला करेगा।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!