72 घंटे भारी, तबाही न लेकर आए ये बारिश! लगातार दो दिन से हो रही बारिश से अलकनंदा, मंदाकिनी, पिंडर उफान पर, चमोली, रुद्रप्रयाग, नैनीताल, पिथौरागढ़ में अलर्ट

TheNewsAdda

देहरादून: उत्तराखंड मेँ लगातार बारिश पहाड़ी क्षेत्रों में तबाही मचा रही है। मानसून की बारिश के चलते गंगा, अलकनंदा, मंदाकिनी और पिंडर सहित कई नदियां उफान पर हैं। रुद्रप्रयाग में अलकनंदा और मंदाकिनी का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया है। प्रशासन ने रुद्रप्रयाग और श्रीनगर में नदी किनारे रहने वालों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए अलर्ट कर दिया है। ऋषिकेश में गंगा का जलस्तर बढ़ गया है।प्रदेश में नदियाँ उफान पर हैं और अगले कुछ घंटे बेहद अहम हैं क्योंकि हालात बाढ़ जैसे बनते जा रहे हैं।

चिन्ता ये है कि अगले 72 घंटों में कई जिलों में बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 72 घंटों तक गढ़वाल के दो जिलों रुद्रप्रयाग व चमोली और कुमाऊं के दो जिलों नैनीताल व पिथौरागढ़ में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने शनिवार को बागेश्वर, चंपावत में भी कहीं कहीं बारिश का ऑरेंज अलर्ट रखा है जबकि अन्य पर्वतीय जिलों के लिए यलो अलर्ट रहेगा।


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

19 Aug 2021 4.36 pm

TheNewsAdda देहरादून: उत्तराखंड…

06 May 2023 12.53 pm

TheNewsAddaUttarakhand News: उत्तराखण्ड…

25 May 2023 5.59 am

TheNewsAddaUttarakhand Board Results 2023:…

error: Content is protected !!