प्रदेश में ऑक्सीजन सिलेंडरों की भारी कमी, गुजरात से 15 हज़ार सिलेंडर मंगवाए सरकार

TheNewsAdda

देहरादून: उत्तराखंड जनरल-ओबीसी एम्पलाइज एसोसिएशन ने मुख़्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को पत्र लिखकर राज्य में जीवनरक्षक ऑक्सीजन सिलेंडर की संख्या बढ़ाने की मांग की है. एसोसिएशन ने चिन्ता जाहिर करते हुए कहा है कि राज्य में तमाम प्रयासों के बावजूद कोविड केस बढ़ते जा रहे हैं और न सिर्फ नए मामले बढ़ रहे है बल्कि कोरोना से मरने वालों की संख्या भी बढ़ रही है. ऐसे हालात में देखने को मिल रहा है कि राज्य के आम नागरिकों और कार्मिकों ने ऑक्सीजन की कमी के चलते कई अपनों को दम तोड़ते देखा है.

राज्य में आक्सीजन सिलेंडर की भारी कमी और सीमित मात्रा को देखते हुए अब उत्तराखंड जनरल ओबीसी एम्पलाइज एसोसिएशन की तरफ से प्रान्तीय अध्यक्ष दीपक जोशी और प्रांतीय महासचिव वीरेन्द्र सिंह गुसाई द्वारा सरकार से कोरोना पीड़ितों के स्वास्थ्य हेतु सबसे आवश्यक जीवन रक्षक ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी को पूर्ण करने हेतु अन्य राज्यों जैसे गुजरात आदि से तत्काल 15000 ऑक्सीजन सिलेंडरों की राज्य हेतु आपूर्ति की माँग की है.

एसोसिएशन ने इस सन्दर्भ में 200 ऑक्सीजन सिलेंडर की गुजरात से उपलब्धता कराकर सरकार को दिए गये सहयोग के लिए रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ का धन्यवाद भी ज्ञापित किया है.

एसोसिएशन ने सीएम तीरथ से मांग की है कि प्रदेश के आम जनमानस और कार्मिक वर्ग एवं उनके परिवार के स्वास्थ्य और जीवन की रक्षा के लिए सरकार जल्द से जल्द ऑक्सीजन सिलेंडरों की उपलब्धता कराएं.


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

error: Content is protected !!