न्यूज़ 360

आठ दिन से लगातार ठीक ज्यादा नए केस कम: 24 घंटे में 3.57 लाख हुए ठीक, 2.59 लाख नए पॉजीटिव, 34 दिन में नए केस सबसे कम, मौत का आंकड़ा चार हज़ार पार

Share now

दिल्ली: देश में कोरोना के दैनिक नए पॉजीटिव मामले 2 लाख 59 हजार 591 मिले हैं। इस दौरान 3 लाख 57 हजार 295 मरीज ठीक होकर अपने घर लौट गए हैं। इस तरह करीब एक लाख कोविड के एक्टिव केस कम हो गए जिससे हॉस्पिटलों पर दबाव और कम हो गया है। पिछले 12 दिनों में सात लाख से ज्यादा एक्टिव केस कम हुए हैं जो एक अच्छा संकेत है। लेकिन मौत के आंकड़े लगातार चिन्ता का सबब बने हुए हैं। गुरुवार को भी देश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा चार हजार पार रहा। पिछले 24 घंटे में 4,209 कोविड मरीजों ने दम तोड़ा।
अगर मौत के आँकड़ों को एकबारगी परे रखें तो घटते केस कोविड की सेकेंड वेव की थमती रफतार की तरफ इशारा करते हैं। 24 घंटे में कोविड के नए पॉजीटिव केस पिछले 34 दिनों में सबसे न्यूनतम है। इससे पहले16 अप्रैल को 2 लाख 34 हजार नए पॉजीटिव केस मिले थे।
एक राहत की खबर ये भी है कि पिछले आठ दिनों से लगातार नए पॉजीटिव मामलों की तुलना में डिस्चार्ज होने वाले मरीजों का आंकड़ा अधिक दर्ज हो रहा है। इसका सीधा मतलब है घटते एक्टिव केस यानी हेल्थ संसाधनों पर दबाव कम होते जाना। कोरोना की दूसरी लहर में सबसे ज्यादा एक्टिव केस 37.41 लाख नौ मई को रहे । उसके बाद से 11 दिनों में ये आंकड़ा घटकर 30.27 लाख रह गया है।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!