WATCH VIDEO CM DHAMI:35 हज़ार से ज्यादा आंगनबाड़ी वर्कर्स को सीएम पुष्कर सिंह धामी का दिवाली तोहफा, मानदेय में बढ़ोतरी

TheNewsAdda

  • राज्य सरकार की ओर से दिये जाने वाले मानदेय में बढोतरी
  • आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने सीएम का जताया आभार
  • कुल 35014 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और आंगनबाड़ी सहायिकाओं को मिलेगा लाभ

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एक के बाद एक लंबे समय से उलझे-अटके कार्मिक हितों से जुड़े मसलों को सुलझाने का काम कर रहे हैं। अब दिवाली के मौके पर सीएम धामी के निर्देश पर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को 1800 रुपए, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को 1500 रुपए तथा आंगनबाड़ी सहायिकाओं को 1500 रुपए की मासिक मानदेय वृद्धि का तोहफा दिया गया है। सचिव महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास हरिचन्द्र सेमवाल ने निदेशक महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास को उक्तानुसार नवम्बर से मानदेय वृद्धि करते हुए भुगतान की कार्यवाही करने का निर्देश दिया है।

आई०सी०डी०एस० विभाग के अन्तर्गत वर्तमान समय में कुल आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की संख्या-14947, आंगनबाड़ी सहायिकाओं की संख्या 14947 एवं मिनी आंगनबाडी कार्यकत्रियों की संख्या 5120 है। इस प्रकार कुल आंगनबाड़ी वर्कर्स की संख्या 35014 है जिनको दिवाली के मौके पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने गिफ्ट दे दिया है।

राज्य सरकार द्वारा मानदेय में की गई वृद्धि के बाद अब आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों कुल मासिक मानदेय 9300 रूपये, आंगनबाड़ी सहायिका को कुल मासिक मानदेय 5250 रुपये और मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को कुल मासिक मानदेय 6250 रूपये दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मंगलवार देर सांय मुख्यमंत्री आवास पर कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य के नेतृत्व में बड़ी संख्या में आयी आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों ने भेंट की। आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और आंगनबाड़ी सहायिकाओं ने मासिक मानदेय वृद्धि किये जाने पर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर सचिव महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास श्री हरि चन्द्र सेमवाल भी उपस्थित रहे।


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

15 Dec 2021 4.14 pm

TheNewsAddaदेहरादून: बाइस…

31 Aug 2021 3.43 am

TheNewsAdda दिल्ली: कोरोना…

03 Feb 2022 9.53 am

TheNewsAddaदेहरादून Uttarakhand…

error: Content is protected !!