पीपीई किट पहनकर चंपावत जिला अस्पताल कोविड मरीजों से मिलने पहुँचे सीएम तीरथ, कहा- सभी फ्रंटलाइन कोविड वॉरियर्स मिलकर जिला कोरोना मुक्त करें

TheNewsAdda

चम्पावत: सोमवार को चम्पावत दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने पीपीई किट पहनकर जिला चिकित्सालय के कोविड वार्ड एवं आईसीयू वार्ड में जाकर भर्ती कोरोना मरीजों के स्वास्थ्य का हाल जाना। मुख्यमंत्री ने कहा कि महामारी के दौर में चिकित्सक, मेडिकल स्टाफ समेत प्रशासन के लोग रात-दिन कार्य कर रहे हैं । उन्होंने कहा कि आगे भी वे इसी प्रकार कार्य करते हुए जिले को कोरोना मुक्त करें।
मुख्यमंत्री ने विकास भवन सभागार में संचालित कोविड कन्ट्रोल रूम में दूरभाष के माध्यम से होम आइसोलेशन में रह रहे व्यक्तियों से वार्ता कर उनका हाल जाना और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। उसके बाद मुख्यमंत्री ने आपदा कन्ट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया और वहा किये जा रहे कार्यो की जानकारी ली।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के साथ ही आगामी वर्षा के दौरान होने वाले जल जनित रोग, डेंगू की रोकथाम हेतु व्यापक स्तर पर सभी नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में नगर निकाय व पंचायती विभाग सेनेटाइजेसन का कार्य लगातार जारी रखें, साथ ही जनता को इसके प्रति प्रचार प्रसार कर जागरूक भी करें।
समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रत्येक गांव में कोरोना से संबंधित आवश्यक दवा की किट का भी वितरण शीघ्रता से उपलब्ध कराया जाय। उन्होंने कहा कि सभी विधायक एवं अन्य जनप्रतिनिधि भी गांव में जाकर लगातार दवा की उपलब्धता के बारे में भी जानकारी लेते रहें।उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु कड़ाई से कर्फ्यू का अनुपालन कराने पर पुलिस कार्यवाही करें।

बैठक के दौरान जिला प्रभारी मंत्री अरविंद पांडे ने कहा कि इस महामारी के कारण बहुत जनहानि हुई हैं जिसे और नहीं होने देना हैं। आयुक्त कुमाऊ अरविंद सिंह ह्यांकी द्वारा भी कोविड संक्रमण के नियंत्रण हेतु किए जा रहे कार्यों के अतिरिक्त अन्य बिंदुओं को माननीय मुख्यमंत्री के सम्मुख रखा गया। उन्होंने कहा कि कुमाऊं के पहाड़ी जिलों में ऑक्सीजन सिलेंडर की समस्या को देखते हुए चंपावत, पिथौरागढ़ एवं बागेश्वर जिलों को 100-100 अतिरिक्त ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराए गए हैं।आगामी मानसून काल के मद्देनजर और अतिरिक्त ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था की जा रही है।


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

31 Jan 2022 12.50 pm

TheNewsAddaदिल्ली: कोरोना…

02 Jul 2021 4.43 pm

TheNewsAdda देहरादून सीएम…

08 Jan 2022 10.47 am

TheNewsAdda दिल्ली: ELECTION…

error: Content is protected !!